"राहुल गांधी ने खुद सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया" : सूत्रों के अनुसार गृह मंत्रालय को दिल्ली पुलिस ने भेजी यह रिपोर्ट

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल की चिट्ठी के जवाब में कल ही सीआरपीएफ ने कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 2020 से अब तक करीब 113 बार सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ा है.

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी की सुरक्षा पर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी है. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि राहुल गांधी ने खुद सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया. दिल्ली में उनकी सुरक्षा के पूरे इंतजाम थे. कांग्रेस नेता के पत्र के बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी. दिल्ली पुलिस ने सिक्यूरिटी, ट्रैफिक व स्पेशल ब्रांच आदि यूनिटों से रिपोर्ट मांगी थी.इसके बाद यह रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सादी वर्दी में भी काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे. इन्होंने राहुल गांधी का सुरक्षा घेरा बना रखा था. हालांकि, पुलिस ने रस्से से जो घेरा बनाया था, उसे भी राहुल गांधी तोड़ते दिखे. 24 दिसंबर को दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा का रूट 23 किलोमीटर लंबा था.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध का आरोप लगाया था. इसे लेकर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने गृहमंत्री को चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी. कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कुछ वीडियो भी जारी किए थे. कांग्रेस का कहना था कि बीजेपी यात्रा में खलल डालने की कोशिश कर रही है. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी को ज़ेड कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बावजूद इस तरह की खामी चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार को आगाह करना जरूरी है क्योंकि हम और अतिसंवेदनशील इलाको में जा रहे हैं. 

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल की चिट्ठी के जवाब में कल ही सीआरपीएफ ने कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 2020 से अब तक करीब 113 बार सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ा है. केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ ने कहा कि राहुल गांधी को गाइडलाइंस के मुताबिक सुरक्षा दी जा रही है. राज्य पुलिस तथा सिक्योरिटी एजेंसियों से समन्वय के साथ सीआरपीएफ सुरक्षा इंतजाम करती है.

यह भी पढ़ें-

हीराबेन के संघर्षों में छिपी है नरेंद्र मोदी के बनने की कहानी : मां पर लिखा था PM मोदी ने Blog
"काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से" : मां हीराबेन के निधन के बाद PM मोदी ने याद की उनकी आखिरी सीख
"देख भाई, कभी कोई गलत काम..." : नरेंद्र मोदी से हर बार बस यही बोलती थीं हीराबेन, मां के बारे में PM ने बताई हर बात
"पूरा देश इस दुख की घड़ी में पीएम मोदी के साथ..." : हीराबेन के निधन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, अमित शाह समेत बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)