विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 28, 2023

राघव चड्ढा ने लंदन में 'इंडिया यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स ऑनर' अवार्ड किया प्राप्त

चड्ढा ने प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) से पढ़ाई की है. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने लंदन में एक बुटीक वेल्थ मैनेजमेंट फर्म की स्थापना की. इसके बाद वे भारत लौट आए और एक युवा कार्यकर्ता के रूप में भ्रष्टाचार विरोधी कानून की मांग करते हुए इंडिया अगेंस्ट करप्शन मूवमेंट में शामिल हो गए.

राघव चड्ढा ने लंदन में 'इंडिया यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स ऑनर' अवार्ड किया प्राप्त
राघव चड्ढा ने अवॉर्ड आम आदमी पार्टी को समर्पित किया
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को बुधवार को लंदन में एक पुरस्कार समारोह में इंडिया यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स ऑनर से सम्मानित किया गया. ब्रिटेन की संसद के सहयोग से भारत @ 75 का जश्न मनाने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन नेशनल इंडियन स्टूडेंट्स एंड एलुमनी यूनियन (एनआईएसएयू) यूके द्वारा भारत में ब्रिटिश काउंसिल, यूके सरकार के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विभाग (डीआईटी) और यूके की संसद के साथ साझेदारी में किया गया था.

इंडिया यूके अचीवर्स ऑनर्स ब्रिटिश विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाने और भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर दिए गए हैं. सम्मान में 75 उच्च उपलब्धि हासिल करने वाले और पांच उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने वाले शामिल हैं, राघव चड्ढा को लोकतंत्र और न्याय के अनुभव को बदलने और लोगों और ग्रह की भलाई के लिए चुनौतीपूर्ण सामाजिक समस्याओं से निपटने में उनकी उत्कृष्टता के लिए "सरकार और राजनीति" श्रेणी में पुरस्कार मिला है.

बता दें कि चड्ढा ने प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (एलएसई) से पढ़ाई की है. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने लंदन में एक बुटीक वेल्थ मैनेजमेंट फर्म की स्थापना की. इसके बाद वे भारत लौट आए और एक युवा कार्यकर्ता के रूप में भ्रष्टाचार विरोधी कानून की मांग करते हुए इंडिया अगेंस्ट करप्शन मूवमेंट में शामिल हो गए. बाद में इस आंदोलन ने आम आदमी पार्टी (आप) का रूप लिया, जिसका नेतृत्व आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक  अरविंद केजरीवाल ने किया. 

इंडिया यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स सम्मान प्राप्त करने पर राघव चड्ढा ने कहा, कि "यह पुरस्कार किसी व्यक्ति की उपलब्धियों की मान्यता नहीं है बल्कि मेरे नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा शुरू की गई राजनीति के एक नए ब्रांड की मान्यता है.  भारत की सबसे तेजी से बढ़ती राजनीतिक स्टार्ट-अप, आम आदमी पार्टी, वास्तव में अपने लोगों का प्रतिनिधि है.  यह पुरस्कार लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के एक पूर्व छात्र की केजरीवाल स्कूल ऑफ पॉलिटिक्स के मशाल वाहक बनने की यात्रा को मान्यता देता है, जिसका मैं एक छात्र हूं और ऐसे ही कई चेहराविहीन और नामहीन जमीनी कार्यकर्ता हैं.  मैं यह पुरस्कार अपने नेता अरविंद केजरीवाल जी और उन लोगों को समर्पित करता हूं.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विपक्ष को कितना रास आया बजट; अखिलेश, थरूर समेत दिग्गज नेताओं ने कही ये बात
राघव चड्ढा ने लंदन में 'इंडिया यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स ऑनर' अवार्ड किया प्राप्त
क्या समान नागरिक संहिता की तरफ बढ़ रहा है असम, क्या है सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का दावा
Next Article
क्या समान नागरिक संहिता की तरफ बढ़ रहा है असम, क्या है सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;