विज्ञापन
This Article is From Jan 09, 2021

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप को भी कोविड का टीका लगा

बकिंघम पैलेस के प्रवक्ता ने कहा कि क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग को आज कोविड-19 का टीका लगाया गया है. 

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप को भी कोविड का टीका लगा
एलिजाबेथ द्वितीय और उनके पति प्रिंस फिलिप को कोविड वैक्सीन लगी (फाइल)
लंदन:

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप को भी कोविड का टीका लगा है. बकिंघम पैलेस के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग को आज कोविड-19 का टीका लगाया गया है. महारानी के स्वास्थ्य को लेकर पहली बार ऐसी कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया बकिंघम पैलेस की ओर से आई हैं. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटेन में सबसे लंबे वक्त तक शासन करने का रिकॉर्ड कायम कर चुकी हैं.

सूत्रों का कहना है कि 94 साल की क्वीन और 99 वर्ष के फिलिप को विंडसर कैसल के शाही परिवार के डॉक्टर ने कोविड-19 का यह टीका दिया. टीके को लेकर अन्य जानकारी नहीं दी गई है.ब्रिटेन में अब तक 15 लाख कोविड वैक्सीन ले चुके हैं. इसे ब्रिटेन का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम माा जा रहा है. टीकाकरण में बुजुर्गों, उनकी देखभाल करने वालों और हेल्थ वर्करों को प्राथमिकता दी जा रही है.गौरतलब है कि क्वीन और प्रिंस फिलिप ने महामारी के दौरान ज्यादातर वक्त विंडसर पैलेस में अकेले में बिताया है. इस साल क्रिसमस पर पूर्वी इंग्लैंड के सैंडरिंघम इस्टेट में परिवार के सदस्य इकट्ठा हुए थे.

ब्रिटेन में आबादी का दो तरह की वैक्सीन से टीकाकरण किया जा रहा है. जिन्हें आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए बेकाबू स्ट्रेन के कारण टीकाकरण अभियान युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है. ब्रिटेन में पिछले हफ्ते रोज 50 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले मिल रहे थे. ब्रिटेन में शुक्रवार को 24 घंटे में 1325 लोगों की मौत हुई और 68053 नए मामले मिले थे. ब्रिटेन मे महामारी से अब तक 80 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आंसू, गम, गुस्‍सा : करवा चौथ पर अधूरी वीडियो कॉल... गांदरबल में आतंक के दर्द की 4 कहानियां
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ और प्रिंस फिलिप को भी कोविड का टीका लगा
छत्‍तीसगढ़: मोहंदी में नक्‍सलियों ने किया ब्‍लास्‍ट, ITBP के कई जवान घायल
Next Article
छत्‍तीसगढ़: मोहंदी में नक्‍सलियों ने किया ब्‍लास्‍ट, ITBP के कई जवान घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com