पंजाब: चॉकलेट खाने से डेढ़ साल की बच्ची की बिगड़ी तबीयत, होने लगी खून की उल्टियां

पुलिस ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं सेहत विभाग ने एक्सपायरी डेट का सामान बेचने की भी जांच शुरू कर दी है.

पंजाब: चॉकलेट खाने से डेढ़ साल की बच्ची की बिगड़ी तबीयत, होने लगी खून की उल्टियां

सेहत विभाग की टीम ने दुकान में पड़ा एक्सपायरी डेट का सारा सामान जब्त कर लिया है.

पटियाला:

पंजाब के लुधियाना में चॉकलेट खाने से डेढ़ साल की बच्ची को खून की उल्टियां होने लग गई. बताया जा रहा है कि बच्ची के लिए चॉकलेट उसी पटियाला शहर से खरीदी गई थी, जहां कुछ दिन पहले केक खाने पर बर्थडे के दिन लड़की की मौत हो गई थी. इस खबर से सेहत विभाग में हड़कंप मच गया और अधिकारी तुरंत उस दुकान पर पहुंच गए, जहां से चॉकलेट खरीदी गई थी. जांच में पता चला कि बच्ची को दी गई चॉकलेट एक्सपायरी डेट की थी. बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बच्ची के रिश्तेदार विक्की ने बताया कि बच्ची राविया लुधियाना से कुछ दिन पहले पटियाला में उनके घर आई थी. जब बच्ची वापस लुधियाना जाने लगी तो उन्होंने बच्ची के लिए एक दुकान से गिफ्ट पैक लिया था. जिसमें कुरकुरे, जूस के अलावा चॉकलेट भी थी. उन्होंने यह सब बच्ची को दिया और वह घर लौट गई. लुधियाना पहुंचकर चॉकलेट खाई तो बच्ची को उल्टियां लग गई.

विक्की ने बताया कि जब वह लुधियाना पहुंची तो घरवालों ने उसे गिफ्ट के तौर पर दी टोकरी खोली. बच्ची ने चॉकलेट निकालकर खा ली. जिसके बाद उसे खून की उल्टियां होने लगीं. पहले परिजनों ने समझा कि कोई सामान्य बात है. मगर, बच्ची की हालत बिगड़ती चली गई.

अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा 

गिफ्ट दी गई चॉकलेट 22 साल की एक युवती ने भी खाई थी, उसकी भी तबीयत बिगड़ी गई. घरवालों को शक हुआ तो वे बच्ची को तुरंत डॉक्टर के पास ले गए. हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने बच्ची को CMC हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया. जहां बच्ची का इलाज कराया जा रहा है.

विक्की ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से शिकायत की, जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम के साथ वे तुरंत उस कन्फेक्शनरी शॉप पर गए, जहां से बच्ची के लिए गिफ्ट की टोकरी खरीदी थी. वहां जाकर पता चला कि उन्हें जो चॉकलेट दी गई थी, वह एक्सपायरी डेट की थी. दुकान में और भी सामान पड़ा था.

सेहत विभाग की टीम ने दुकान में पड़ा एक्सपायरी डेट का सारा सामान जब्त कर लिया है. इसके बाद पुलिस को भी वहां बुला लिया गया. पुलिस ने परिवार के लोगों के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं सेहत विभाग ने एक्सपायरी डेट का सामान बेचने की भी जांच शुरू कर दी है गई थी.

केक खाने से हुई थी मानवी की मौत

पटियाला में कुछ दिन पहले 11 साल की लड़की मानवी ने अपने बर्थडे पर जोमैटो से ऑनलाइन केक ऑर्डर किया था. उसे खाने से माधवी की तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई. इसकी जांच में पता चला कि जिस बेकरी से केक ऑनलाइन मंगवाया गया, वह असल में है ही नहीं. किसी दूसरी बेकरी ने फर्जी फर्म बना रखी है. केक के बासी होने का भी खुलासा हुआ था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दलित परिवार के घर किया भोजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : Jharsuguda Boat Tragedy: महानदी में Boat पलटने से 7 लोगों की चली गई जान, 1 लापता