विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 29, 2023

पंजाब BJP ने अकाली दल के साथ गठबंधन से किया इंकार, कहा- अकेले लड़ेंगे चुना

अश्विनी शर्मा ने शनिवार को एक बयान में कहा, "बीजेपी सभी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी और प्रचंड बहुमत से जीतेगी और (यह) अकाली दल के साथ किसी भी कीमत पर गठबंधन नहीं करेगी."

Read Time: 3 mins
पंजाब BJP ने अकाली दल के साथ गठबंधन से किया इंकार, कहा- अकेले लड़ेंगे चुना

चंडीगढ़: बीजेपी(BJP) और शिरोमणि अकाली दल के फिर से गठबंधन होने की कोई संभावना नहीं है और अकाली दल पंजाब में सभी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अश्विनी शर्मा ने शनिवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व द्वारा शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को दी गई श्रद्धांजलि को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

पांच बार के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन के बाद बादल परिवार के साथ दुख व्यक्त करने के लिए पीएम मोदी ने चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल कार्यालय का दौरा किया था. बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, वरिष्ठ नेता तरुण चुघ और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने गुरुवार को श्री बादल को श्रद्धांजलि देने के लिए मुक्तसर में उनके गांव पहुंचे थे.

"किसी भी कीमत पर गठबंधन नहीं..."
अश्विनी शर्मा ने शनिवार को एक बयान में कहा, "बीजेपी सभी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी और प्रचंड बहुमत से जीतेगी और (यह) अकाली दल के साथ किसी भी कीमत पर गठबंधन नहीं करेगी." उन्होंने कहा कि बादल या प्रधानमंत्री और भाजपा नेतृत्व द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब जाने के बारे में पीएम मोदी द्वारा लिखे गए लेख को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. शर्मा ने बयान में कहा, "यह और कुछ नहीं बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि थी."

"गांवों में बीजेपी का समर्थन"
अकाली दल ने 2020 में अब वापस लिए गए कृषि कानूनों को लेकर भाजपा से नाता तोड़ लिया. यह 1997 से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा था, जिसने उस वर्ष पंजाब में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया था. शर्मा ने शनिवार को कहा कि भाजपा को गांवों से भारी समर्थन मिल रहा है, जिससे वे खुश और हैरान दोनों हैं.

उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव सहित आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी. पंजाबी अब समझ गए है कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो शांति और भाईचारा बनाए रखकर पंजाब को समृद्ध बना सकती है. बीजेपी जो कहती है वह करती है. पंजाब में आप सरकार की आलोचना करते हुए शर्मा ने कहा कि समाज का हर तबका भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार से तंग आ चुका है और भाजपा को सबक सिखाने के लिए वोट करेगा.

ये भी पढ़ें :

लालू यादव 7 महीने बाद लौटे पटना, विपक्षी एकता की कवायद में बड़ी भूमिका निभाने के कयास
"जो भी हुआ नियमों के तहत हुआ": पूर्व MP आनंद मोहन की रिहाई पर बिहार के CM नीतीश कुमार
बिहार में जाति आधारित गणना मामले की सुनवाई करने से SC का इनकार, कहा- 'हाईकोर्ट जाएं'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मरीन इंजीनियर अनिल कुमार श्रीवास्तव का शव 7 जुलाई को चीन से दिल्ली पहुंचेगा
पंजाब BJP ने अकाली दल के साथ गठबंधन से किया इंकार, कहा- अकेले लड़ेंगे चुना
चार्जशीट में सारे राज: 5 लाख की सुपारी, AK-92... जानिए लॉरेंस गैंग ने सलमान खान को मारने की कैसे की थी प्‍लानिंग
Next Article
चार्जशीट में सारे राज: 5 लाख की सुपारी, AK-92... जानिए लॉरेंस गैंग ने सलमान खान को मारने की कैसे की थी प्‍लानिंग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com