पुणे: DRDO के वैज्ञानिक को पाकिस्तानी एजेंट को गुप्त सूचना देने के आरोप में किया गया गिरफ्तार

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक पाकिस्तानी एजेंट को गोपनीय जानकारी देने के आरोप में पुणे से गिरफ्तार किया है. एटीएस के एक अधिकारी ने कहा कि वैज्ञानिक कथित तौर पर व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के माध्यम से पाकिस्तान खुफिया कर्मियों के एक एजेंट के संपर्क में था.

पुणे: DRDO के वैज्ञानिक को पाकिस्तानी एजेंट को गुप्त सूचना देने के आरोप में किया गया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के लिए काम करने वाले एक वैज्ञानिक को महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक पाकिस्तानी एजेंट को गोपनीय जानकारी देने के आरोप में पुणे से गिरफ्तार किया है. एटीएस के एक अधिकारी ने कहा कि वैज्ञानिक कथित तौर पर व्हाट्सएप और वीडियो कॉल के माध्यम से पाकिस्तान खुफिया कर्मियों के एक एजेंट के संपर्क में था.

उन्होंने कहा कि यह ‘मोहपाश में फंसाने' का मामला है. आरोपी रक्षा अनुसंधान संस्थान में वरिष्ठ पद पर रह चुका है और उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया. एटीएस की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि वैज्ञानिक को पता था कि उसके पास जो आधिकारिक गुप्त जानकारी है अगर वह दुश्मन को मिल जाती है तो इससे देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है, इसके बावजूद उसने जानकारी उपलब्ध कराई.

विज्ञप्ति के मुताबिक, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
मणिपुर में हिंसा के बाद आर्मी का फ्लैग मार्च, 8 जिलों में कर्फ्यू, गृह मंत्री अमित शाह ने CM से की बात
भीड़ की हिंसा के बाद मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)