विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2019

प्रियंका गांधी ने अपने सचिव को नियुक्ति के एक दिन बाद ही हटवा दिया, जानिए क्या है मामला

कांग्रेस ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) के सचिव कुमार आशीष को नियुक्ति के एक दिन बाद ही हटा दिया. जानिए क्या है मामला.

प्रियंका गांधी ने अपने सचिव को नियुक्ति के एक दिन बाद ही हटवा दिया, जानिए क्या है मामला
प्रियंका गांधी की फाइल फोटो.
नई दिल्ली:

कांग्रेस में पार्टी महासचिव बनने के बाद से प्रियंका गांधी फूंक-फूंककर कदम उठा रहीं हैं. उन्होंने अपने सचिव कुमार आशीष को नियुक्ति के एक दिन बाद ही हटवा दिया. कांग्रेस ने यह कदम उनके अनुरोध पर किया. दरअसल, सचिव कुमार आशीष की बिहार में पेपर लीक की एक पुरानी घटना में संलिप्तता को लेकर उठते सवालों के बीच पार्टी ने उनकी यह नियुक्ति रद्द करने की कार्रवाई की है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अशीष की नियुक्ति को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है.आशीष के स्थान पर सचिन नायक को सचिव बनाया गया है.दरअसल, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में दोनों प्रभारी महासचिवों प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग के लिए मंगलवार रात तीन-तीन सचिव नियुक्त किए थे जिनमें एक नाम कुमार आशीष का भी था.बिहार में जदयू तथा सोशल मीडिया में कुछ लोगों ने पेपर लीक के एक पुराने मामले से आशीष का नाम जोड़ते हुए उनकी नियुक्ति पर सवाल खड़े किए थे.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस का 'मिशन 2019' : प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद के लिए 3-3 सचिव नियुक्त

अब प्रियंका के साथ जुबैर खान, बाजीराव खाडे और सचिन नायक़ सचिव की जिम्मेदारी संभालेंगे. सिंधिया के सहयोग के लिए राणा गोस्वामी, धीरज गुर्जर और रोहित चौधरी को सचिव बनाया गया है. गौरतलब है कि गत 23 जनवरी को प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) और ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव-प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) नियुक्त किया गया था. प्रियंका को 41 और सिंधिया को 39 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

यह भी पढ़ें- रायबरेली से प्रियंका नहीं सोनिया गांधी ही लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

प्रियंका गांधी ने की थी हटाने की मांग
वर्ष 2005 में बिहार में एक परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने में कुमार आशीष का नाम आया था. इस मामले में गिरफ्तारी के बाद  कुमार आशीष को पार्टी से निकाल दिया गया था. बाद में आशीष ने फिर से पार्टी ज्वॉइन कर बिहार में चुनाव भी लड़ा. उधर, जब आशीष की पेपर लीक के मामले में भूमिका की खबर प्रियंका गांधी के कानों में पहुंचीं तो उन्होंने पार्टी अध्यक्ष से उनकी जगह पर किसी दूसरे शख्स को सचिव बनाने की मांग की. जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके स्थान पर सचिन नायक की नियुक्ति की.(इनपुट-PTI)

वीडियो- प्रियंका गांधी रायबरेली से नहीं लड़ेंगी चुनाव 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'राम मंदिर और 370 का वादा पूरा किया, अब...': कानून मंत्री ने NDTV से किया मोदी 3.0 के एजेंडे का खुलासा
प्रियंका गांधी ने अपने सचिव को नियुक्ति के एक दिन बाद ही हटवा दिया, जानिए क्या है मामला
सरकार ने बदला अंडमान-निकोबार की राजधानी का नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा पोर्ट ब्लेयर
Next Article
सरकार ने बदला अंडमान-निकोबार की राजधानी का नाम, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा पोर्ट ब्लेयर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com