विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 12, 2023

प्रियंका गांधी ने शुरू किया चुनाव अभियान, कांग्रेस ने कर्नाटक के बाद मध्‍य प्रदेश में भी दी 5 गारंटी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की सोमवार को जबलपुर में एक रैली से शुरुआत की और शिवराज सिंह चौहान सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने और नौकरियां उपलब्ध कराने में विफल रहने का आरोप लगाया.

Read Time: 4 mins

मंत्रोच्चार और वैदिक रीति से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ग्वारीघाट में नर्मदा आरती की

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जबलपुर से चुनावी शंखनाद किया. इस दौरान उन्‍होंने पांच बड़ी गारंटी दी. आरोप लगाया कि 225 महीनों की सरकार में बीजेपी ने 220 घोटाले किए हैं. वहीं, बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रियंका मध्यप्रदेश में चुनावी छलावा करने आई हैं. 

मंत्रोच्चार और वैदिक रीति से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ग्वारीघाट में नर्मदा आरती की. फिर मध्यप्रदेश की जीवनरेखा को साफ रखने का संकल्प लिया. इस दौरान शहर में गदा और मंच पर हनुमान जी भी दिखे जो मेरठ से आये थे. हालांकि, कांग्रेस ने कहा है कि ये उनकी मान्यता है धर्म का राजनीतिक इस्तेमाल नहीं. नर्मदा आरती के बाद प्रियंका ने गोंड रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया. फिर शहीद स्मारक मैदान में सभा को संबोधित किया.

प्रियंका गांधी ने इस अवसर पर कहा, "आज मैं कुछ गारंटी दे रही हूं. वे गारंटी जो हम 100 प्रतिशत पूरा करेंगे. यह मेरा वादा है. यही वादा हमने कर्नाटक में किया. वहां की सरकार ने आते ही बिल पास कर दिया. हर महीने महिलाओं को 1500 रुपये दिए जाएंगे. गैस सिलेंडर 500 रुपये का मिलेगा. 100 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी,  200 यूनिट हाफ होगी. मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे. किसान कर्जमाफी का काम पूरा करेंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की सोमवार को जबलपुर में एक रैली से शुरुआत की और शिवराज सिंह चौहान सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने और नौकरियां उपलब्ध कराने में विफल रहने का आरोप लगाया. कांग्रेस महासचिव ने कहा, "पिछले तीन वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा राज्य में केवल 21 सरकारी नौकरियां प्रदान की गईं. जब यह आंकड़ा मेरे संज्ञान में लाया गया, तो मैंने अपने कार्यालय से तीन बार इसकी जांच करने को कहा और पाया कि यह एक तथ्य है."

प्रियंका ने 28 मई को उज्जैन के महाकाल लोक कॉरिडोर में तेज हवा से छह मूर्तियों को नुकसान होने संबंधी घटना का हवाला देते हुए कहा कि चौहान सरकार ने तो देवताओं को भी नहीं बख्शा. महाकाल लोक के पहले चरण का उद्घाटन पिछले साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था.

प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में 900 मीटर लंबा गलियारा 856 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है और पहले चरण में 351 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. भाजपा के ‘डबल इंजन सरकार' के दावे पर तंज करते हुए प्रियंका ने कहा, "हमने कई डबल और ट्रिपल इंजन वाली सरकारें देखी हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक के लोगों ने चुनावों में इसका करारा जवाब दिया है."

भारतीय जनता पार्टी केंद्र और प्रदेश में एक ही पार्टी की सरकार को ‘‘डबल इंजन की सरकार'' कहती है और दावा करती है कि ऐसा होने पर लोगों को विकास का लाभ मिलता है.

कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थामने के बाद केंद्रीय मंत्री बने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिए बिना प्रियंका ने उन पर कटाक्ष किया और कहा कि मध्य प्रदेश में कुछ नेताओं ने सत्ता के लिए पार्टी की विचारधारा को त्याग दिया.

सिंधिया के वफादार विधायकों ने मार्च 2020 में कांग्रेस छोड़ दी थी, जिसके कारण मध्यप्रदेश में कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार गिर गई और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बनी.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कितनी भी गर्मी पड़े, कभी जलेगा फटेगा नहीं आपका AC, ये 10 टिप्स नोट कर लें
प्रियंका गांधी ने शुरू किया चुनाव अभियान, कांग्रेस ने कर्नाटक के बाद मध्‍य प्रदेश में भी दी 5 गारंटी
कुवैत में जान गंवाने वालों को दिए 5-5 लाख, कौन हैं लुलु मॉल वाले 'कुबेर' यूसुफ अली
Next Article
कुवैत में जान गंवाने वालों को दिए 5-5 लाख, कौन हैं लुलु मॉल वाले 'कुबेर' यूसुफ अली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;