गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या करने वाले कैंदियों को दूसरी जेलों में किया शिफ्ट

टिल्लू ताजपुरिया पर हमला करने वाले राजेश बवाना को रोहिणी जेल (Rohini Jail) में शिफ्ट किया गया है. दूसरे हमलावर रियाज खान को मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया है, जबकि योगेश टुंडा और दीपक उर्फ तीतर को तिहाड़ जेल के अंदर दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है.

गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या करने वाले कैंदियों को दूसरी जेलों में किया शिफ्ट

टिल्लू ताजपुरिया की हत्या करने वाले कैंदियों को दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के तिहाड जेल (Tihar Jail) में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या (Tillu Tajpuria Murder)को अंजाम देने वाले सभी कैदियों को सुरक्षा कारणों से दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है. टिल्लू की हत्या करने वाले ये चारों खूंखार कैदी हैं. टिल्लू पर हमला करने वाले राजेश बवाना को रोहिणी जेल (Rohini Jail) में शिफ्ट किया गया है. दूसरे हमलावर रियाज खान को मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया है, जबकि योगेश टुंडा और दीपक उर्फ तीतर को तिहाड़ जेल के अंदर दूसरी जेलों में शिफ्ट किया गया है. इन कैदियों पर दूसरे कैदियों द्वारा हमले की आशंका को देखते हुए इन्हे  शिफ्ट किया गया है. 

ऐसा माना जा रहा है कि टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के बाद उसके गैंग के खतरनाक सदस्य बदला लेने की फिराक में हैं. ये बात जेल प्रशासन भी जानता है. जेल में लगातार हत्या और गैंगवार की आशंका बनी हुई है.वहीं दिल्ली के तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया मर्डर मामले में CCTV सामने आने के बाद पुलिसकर्मियों पर बड़ा एक्शन हुआ है. डीजी तिहाड़ ने असिस्टेंट सुप्रीटेंडेंट जेल समेत कुल 9 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है. डीजी तिहाड़ ने तमिलनाडु पुलिस के अफसरों से भी कार्रवाई की संस्तुति की है.

बता दें कि टिल्लू ताजपुरिया, तिहाड़ में हाई रिस्क वार्ड में बंद था. सुबह साढ़े छह बजे करीब चार कैदियों ने उस पर हमला कर दिया. जिन कैदियों ने टिल्लू ताजपुरिया को अपना निशाना बनाया उनकी पहचान दीपक तीतर ,योगेश टुंडा ,राजेश और रियाज खान नाम के कैदियों के रूप में हुई हैं. ताजपुरिया पर हमला करने वाले जितेंद्र गोगी गैंग के गुर्गे बताए जा रहे हैं.

अभी इसी वार्ड की पहली मंजिल पर बंद थे जबकि टिल्लू ग्राउंड फ्लोर पर था. जेल के अधिकारियों के मुताबिक ये हमला सुबह 6 :15 बजे हुआ. इन्होंने लोहे की ग्रिल तोड़कर उसे नुकीला किया और हमला कर दिया. इस हमले में टिल्लू की मौत हो गई जबकि एक कैदी रोहित बुरी तरह से घायल हो गया. टिल्लू ताजपुरिया पर 11 केस दर्ज हैं, जिसमें 3 केस मर्डर के हैं. 2018 में टिल्लू ताजपुरिया और उसके गैंग के लोगों पर मकोका भी लगाया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :