प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के राजभवन में श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक की अध्यक्षता की

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, 'गांधीनगर में श्री सोमनाथ ट्रस्ट की एक बैठक की अध्यक्षता की. हमने ट्रस्ट के कामकाज से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की.

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के राजभवन में श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक की अध्यक्षता की

अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के राजभवन में सोमवार शाम श्री सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक की अध्यक्षता की. प्रधानमंत्री मोदी इस प्रसिद्ध मंदिर के कामकाज का प्रबंधन करने वाले ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. यह मंदिर गिर सोमनाथ जिले के वेरावल शहर के नजदीक स्थित है. ट्रस्ट ने कहा कि अध्यक्ष के तौर पर मोदी का कार्यकाल और पांच साल के लिए बढ़ा दिया गया है. श्री सोमनाथ ट्रस्ट के तत्कालीन अध्यक्ष एवं गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन के बाद जनवरी 2021 में मोदी को इसका अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

मोदी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'गांधीनगर में श्री सोमनाथ ट्रस्ट की एक बैठक की अध्यक्षता की. हमने ट्रस्ट के कामकाज से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. इस बारे में समीक्षा की कि हम मंदिर परिसर के लिए नवीनतम तकनीक का लाभ कैसे उठा सकते हैं, ताकि तीर्थयात्रा का अनुभव और भी यादगार हो. साथ ही, ट्रस्ट द्वारा किये जा रहे पर्यावरण-हितैषी विभिन्न उपायों का भी जायजा लिया.''

प्रधानमंत्री गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर हैं, जो सोमवार से शुरू हुई है. दिन में, उन्होंने बनासकांठा जिले के अम्बाजी शहर में देवी अम्बा के प्रसिद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना की. ट्रस्ट ने एक बयान में कहा, ‘‘गिर सोमनाथ जिले के वेरावल में स्थित सदियों पुराने मंदिर के इतिहास और परंपरा पर प्रकाश डालने वाला 'मेरी मिट्टी, मेरा देश' शीर्षक वाला एक वीडियो इस अवसर पर मोदी द्वारा जारी किया गया.'' वीडियो में कहा गया है कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या के साथ-साथ ऑनलाइन बुकिंग की संख्या, प्रसाद वितरण आदि का दैनिक विवरण प्रदान करने के लिए एक डैशबोर्ड भी लॉन्च किया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी को, सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग के जरिये बुजुर्ग और दिव्यांग श्रद्धालुओं की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए मंदिर प्रशासन द्वारा उठाये गए कदमों से भी अवगत कराया गया. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के प्रबुद्ध व्यक्ति जेडी परमार और कारोबारी हर्षवर्धन नियोतिया श्री सोमनाथ ट्रस्ट के न्यासी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)