राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने कार्यकाल के पहले साल में 16,000 लोगों से की मुलाकात

भारत की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति मुर्मू ने राजस्थान, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, झारखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों की अपनी यात्राओं के दौरान आदिवासी समूहों के लगभग 1,750 सदस्यों से मुलाकात की.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने कार्यकाल के पहले साल में 16,000 लोगों से की मुलाकात

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यकाल का मंगलवार को एक साल पूरा हो गया. इस एक साल के दौरान उन्होंने विभिन्न राज्यों की अपनी यात्राओं और राष्ट्रपति भवन में आदिवासी समूहों के 1,750 सदस्यों समेत 16 हजार लोगों से मुलाकात की. राष्ट्रपति भवन की ओर से प्रदान किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. भारत की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति मुर्मू ने राजस्थान, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, झारखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों की अपनी यात्राओं के दौरान आदिवासी समूहों के लगभग 1,750 सदस्यों से मुलाकात की.

आंकड़ों में कहा गया है कि वह बीते एक साल में राष्ट्रपति भवन और राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की अपनी आधिकारिक यात्राओं के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के 16,000 से अधिक लोगों से मिल चुकी हैं. पहले वर्ष में, राष्ट्रपति ने पूर्वोत्तर भारत के आठ राज्यों में से छह का दौरा किया . इस दौरान उन्होंने गौहाटी उच्च न्यायालय के ‘प्लेटिनम' जयंती समारोह और अरुणाचल प्रदेश के राज्य दिवस समारोह जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लिया. साथ ही अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम की राज्य विधानसभाओं को संबोधित किया. राष्ट्रपति ने केंद्र सरकार के 20 विधेयकों और राज्य सरकारों के 23 विधेयकों को मंजूरी दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)