राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गांधी आश्रम में चलाया चरखा

राष्‍ट्रपति ने यात्रा के पहले दिन अहमदाबाद के साबरमती गांधी आश्रम पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करके श्रद्धांजलि दी और चरखा चलाया.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गांधी आश्रम में चलाया चरखा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिन की यात्रा पर सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचींं

अहमदाबाद :

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिन की यात्रा पर सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचीं. राष्ट्रपति बनने के बाद उनका यह पहला गुजरात दौरा है. राष्‍ट्रपति ने यात्रा के पहले दिन अहमदाबाद के साबरमती गांधी आश्रम पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित करके श्रद्धांजलि दी और चरखा चलाया. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे.

राष्ट्रपति ने गांधी आश्रम में महात्मा गांधी के जीवन और स्वतंत्रता आंदोलन के संघर्ष को दर्शाने वाली आर्काइव प्रदर्शनी देखी. साथ ही बृहद आश्रम पुनर्विकास परियोजना के मॉडल को देखकर जानकारी प्राप्त की. यहां उन्होंने महात्मा गांधी के आवास हृदयकुंज का दौरा भी किया. गौरतलब है कि वह आज शाम को गुजरात सरकार द्वारा अपने सम्मान में आयोजित भोज में शामिल होंगी. मंगलवार को राष्ट्रपति गुजरात विश्वविद्यालय में महिलाओं के लिए स्टार्टअप प्लेटफार्म लॉन्च करेंगी और शिक्षा तथा आदिवासी कल्याण से संबंधित परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास करेंगी.

* VIDEO: IAF के नए हंटर-किलर हेलीकॉप्टर चीनी ड्रोन को बना सकेंगे निशाना
* NDTV Exclusive: विधानसभा उपचुनाव : 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 3 नवंबर को, नतीजे 6 नवंबर को

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

"वायुसेना को मिला देश का पहला स्वदेशी लड़ाकू हेलीकॉप्टर

अन्य खबरें