द्रौपदी मुर्मू 26-30 दिसंबर तक शीतकालीन प्रवास के लिए जाएंगी तेलंगाना, जानें राष्ट्रपति का कार्यक्रम

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 26 से 30 दिसंबर तक राष्ट्रपति निलयम में शीतकालीन प्रवास के लिए तेलंगाना के सिकंदराबाद का दौरा करेंगी. एक आधिकारिक बयान में रविवार को यह जानकारी दी गई है.

द्रौपदी मुर्मू 26-30 दिसंबर तक शीतकालीन प्रवास के लिए जाएंगी तेलंगाना, जानें राष्ट्रपति का कार्यक्रम

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 26 से 30 दिसंबर तक राष्ट्रपति निलयम में शीतकालीन प्रवास के लिए तेलंगाना के सिकंदराबाद का दौरा करेंगी. एक आधिकारिक बयान में रविवार को यह जानकारी दी गई है. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति आंध्र प्रदेश में श्रीशैलम मंदिर भी जाएंगी और सोमवार को केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक संवर्धन अभियान (प्रसाद) के तहत मंदिर के विकास से संबंधित परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति निलयम पहुंचने से पहले श्रीशैलम में श्री शिवाजी स्पूर्थी केंद्र भी जाएंगी.

राष्ट्रपति 27 दिसंबर को हैदराबाद में ‘केशव मेमोरियल एजुकेशनल सोसाइटी' के छात्रों और संकाय सदस्यों को संबोधित करेंगी. बयान में कहा गया है कि उसी दिन वह सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी का दौरा करेंगी और वहां भारतीय पुलिस सेवा (74वें आरआर बैच) के प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करेंगी. इसके अनुसार राष्ट्रपति 28 दिसंबर को श्री सीताराम चंद्र स्वामीवरी देवस्थानम, भद्राचलम का दौरा करेंगी और ‘प्रसाद' योजना के तहत भद्राचलम मंदिर में पर्यटन बुनियादी ढांचे के विकास की आधारशिला रखेंगी.

बयान के अनुसार वह वनवासी कल्याण परिषद - तेलंगाना द्वारा आयोजित ‘सम्मक्का सरलाम्मा जनजाति पुजारी सम्मेलन' का भी उद्घाटन करेंगी और साथ ही तेलंगाना के कोमाराम भीम आसिफाबाद और महबूबाबाद जिलों में जनजातीय मामलों के मंत्रालय के एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का भी ऑनलाइन ढंग से उद्घाटन करेंगी. उसी दिन, मुर्मू वारंगल जिले के रामप्पा मंदिर का दौरा करेंगी, जहां वह रामप्पा मंदिर में पर्यटन के बुनियादी ढांचे के विकास और कामेश्वरालय मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए आधारशिला रखेंगी.

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति 29 दिसंबर को हैदराबाद में ‘जी नारायणम्मा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस', बीएम मलानी नर्सिंग कॉलेज और महिला दक्षता समिति के सुमन जूनियर कॉलेज के छात्रों और संकाय सदस्यों के साथ बातचीत करेंगी. इसके अनुसार 30 दिसंबर को, वह दिल्ली लौटने से पहले राष्ट्रपति निलयम में दोपहर के भोजन पर ‘वीर नारियों' और अन्य गणमान्य लोगों की मेजबानी करेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-