विज्ञापन

PK ने कर दिया एनाउंस, कब बनाएंगे पार्टी और कहां लड़ेंगे पहला चुनाव

प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी का नेता कौन होगा, यह भी लोग तय करेंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि जन सुराज प्रशांत किशोर या किसी जाति या किसी परिवार या व्यक्ति का नहीं, बल्कि बिहार के लोगों का दल होगा जो इसे मिलकर बनाएंगे.

PK ने कर दिया एनाउंस, कब बनाएंगे पार्टी और कहां लड़ेंगे पहला चुनाव
प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान...
पटना:

भारतीय राजनीति के 'चाणक्‍य' कहे जाने वाले प्रशांत किशोर उर्फ पीके ने घोषणा कर दी है कि वह कब अपनी राजनीति पार्टी का ऐलान करेंगे. पिछले काफी समय से उनकी पार्टी को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. प्रशांत किशोर ने बताया कि उनकी पार्टी पहला चुनाव बिहार विधानसभा का लड़ेगी. बिहार की राजधानी पटना में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को वह अपनी पार्टी बनाएंगे और उनकी पार्टी बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. 

कौन होगा पार्टी का नेता? 

पटना में जन सुराज की स्‍टेट लेवल वर्कशॉप में प्रशांत किशोर ने यह ऐलान किया है कि वह 2 अक्टूबर को पार्टी बनाएंगे. उन्होंने कहा कि 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी. पार्टी बनाने से पहले पटना के बापू सभागार में जन सुराज के कार्यकर्ताओं का महा जुटान हुआ है. प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी का नेता कौन होगा, यह भी लोग तय करेंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि जन सुराज प्रशांत किशोर या किसी जाति या किसी परिवार या व्यक्ति का नहीं, बल्कि बिहार के लोगों का दल होगा जो इसे मिलकर बनाएंगे.

PK लाए तीन प्रस्ताव


इससे पहले 10 जून को पटना में जन सुराज की एक कार्यक्रम में तीन प्रस्ताव लाए गए थे. इन प्रस्तावों पर वहां मौजूद लोगों ने सहमति जताई थी. पहला प्रस्ताव जन सुराज को राजनीतिक पार्टी घोषित करने को लेकर था, जिस पर सभी लोगों ने कहा था कि 2 अक्टूबर 2024 को जन सुराज को राजनीतिक पार्टी बनाया जाए. दूसरा प्रस्ताव बिहार की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के संबंध में था जिस पर भी सभी लोगों ने सहमति जताई थी. वहीं, तीसरा प्रस्ताव जन सुराज में समाज के सभी वर्गों को उनकी संख्या के हिसाब से चुनाव में टिकट देने और भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर था. इस प्रस्ताव पर भी तमाम लोगों ने अपनी सहमति जताई थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
किसी को मनाया, किसी को समझाया : हरियाणा में आखिरी पल तक चला BJP का 'मिशन बागी'
PK ने कर दिया एनाउंस, कब बनाएंगे पार्टी और कहां लड़ेंगे पहला चुनाव
MP में सेना के अधिकारी से मारपीट और महिला मित्र से गैंगरेप के आरोप में दो गिरफ्तार, 4 आरोपियों की अभी भी है तलाश
Next Article
MP में सेना के अधिकारी से मारपीट और महिला मित्र से गैंगरेप के आरोप में दो गिरफ्तार, 4 आरोपियों की अभी भी है तलाश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com