विज्ञापन
Story ProgressBack

सेक्स स्कैंडल आरोपी प्रज्वल रेवन्ना 6 दिन की SIT रिमांड पर

सेक्स स्कैंडल आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

Read Time: 3 mins
सेक्स स्कैंडल आरोपी प्रज्वल रेवन्ना 6 दिन की SIT रिमांड पर
प्रज्‍वल रेवन्‍ना को जर्मनी से लौटने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था.
बेंगलुरु:

सेक्‍स स्‍कैंडल के आरोपी और कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्‍वल रेवन्‍ना (Prajwal Revanna) को अदालत ने 6 दिन की एसआईटी रिमांड पर भेज दिया है. रेवन्‍ना पिछली रात ही भारत लौटे हैं. जर्मनी के म्यूनिख से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया. जनता दल (सेक्युलर) के नेता  और हासन सीट से उम्मीदवार रेवन्ना अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी चले गए थे. उसी दिन कथित तौर पर महिलाओं का यौन शोषण करते हुए उनके वीडियो सामने आए थे. 

गिरफ्तारी के बाद रेवन्ना को नियमित चिकित्सा जांच के लिए शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया, जिसके बाद उन्हें रिमांड सुनवाई के लिए अदालत में पेश किया गया. पुलिस ने 14 दिनों की हिरासत मांगी थी. 

रेवन्‍ना के वकीलों ने अदालत में उनकी हिरासत की अवधि का विरोध किया और तर्क दिया कि एक दिन पर्याप्त है. 

28 अप्रैल को दर्ज हुआ था पहला मामला  

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ तीन रेप के और एक मामला यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज है. उनके खिलाफ पहला मामला 28 अप्रैल को हासन के होलेनारसीपुरा पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ था. यह उनकी पूर्व नौकरानी के साथ यौन शौषण का मामला है. इस एफआईआर में प्रज्‍वल आरोपी नंबर दो और उनके पिता एचडी रेवन्ना आरोपी नंबर एक हैं.  

प्रज्‍वल रेवन्‍ना देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के भतीजे हैं. रेवन्‍ना लुफ्थांसा एयरलाइंस की उड़ान एलएच0764  से रात को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, जहां उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया था. 

27 अप्रैल को जर्मनी चले गए थे रेवन्‍ना 

27 अप्रैल को प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर जर्मनी चले गए. उसी दिन शाम को कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने राज्य महिला आयोग द्वारा जारी शिकायत पत्र के आधार पर एसआईटी का गठन किया और ADGP बीके सिंह को इसका प्रमुख बनाया गया था. इसके अगले दिन 28 अप्रैल को हासन के होलेनरसिपुरा में पहली एफआईआर दर्ज की गई, जिसमें पिता और पुत्र के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था. 

इस मामले में एक मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र से प्रज्वल रेवन्‍ना का डिप्लोमेटिक पासपोर्ट रद्द करने का आग्रह किया था. वहीं एसआईटी ने पिता-पुत्र के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था. 

जारी किया गया था ब्‍लू कॉर्नर नोटिस 

वहीं 2 मई को जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया और 4 मई को उन्‍हें एसआईटी ने गिरफ्तार किया. 7 मई को सीबीआई के जरिए एसआईटी के अनुरोध के आधार पर इंटरपोल ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था. वहीं 18 मई को निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए गठित विशेष अदालत ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था . 

इस मामले में 27 मई को प्रज्वल ने लगभग 3 मिनट का एक वीडियो क्लिप जारी किया और वादा किया को 31 मई की सुबह 10 बजे SIT के सामने आत्मसमर्पण करेंगे. इस मामले में अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

ये भी पढ़ें :

* प्रज्वल रेवन्ना भारत पहुंचते ही हुए गिरफ्तार, जानें अब आगे क्या होगा
* 2500 से ज्यादा टेप, 3 FIR, 33 दिन लुकाछिपी के बाद गिरफ्तारी...प्रज्जवल रेवन्ना सेक्स स्कैंडल की टाइमलाइन
* सेक्स स्कैंडल में फंसा प्रज्जवल रेवन्ना का गजब टोटका, 'शुभ मुहूर्त' में करेगा सरेंडर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या राहुल भूल गए थे कुछ? शपथ के बाद मार्शल से हाथ मिलाने पर जानें क्यों चल रहा वार-पलटवार
सेक्स स्कैंडल आरोपी प्रज्वल रेवन्ना 6 दिन की SIT रिमांड पर
"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना
Next Article
"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;