विज्ञापन
Story ProgressBack

सेक्स स्कैंडल आरोपी प्रज्‍वल रेवन्‍ना 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में, अन्‍य मामलों में भी पूछताछ कर सकती है SIT

प्रज्‍वल रेवन्‍ना सेक्‍स स्‍कैंडल केस में एसआईटी को उस मोबाइल की तलाश है, जिसमें प्रज्‍वल दुष्‍कर्म को रिकॉर्ड करता था. हालांकि प्रज्‍वल का कहना है कि मोबाइल काफी पहले कहीं खो गया है.

Read Time: 5 mins
सेक्स स्कैंडल आरोपी प्रज्‍वल रेवन्‍ना 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में, अन्‍य मामलों में भी पूछताछ कर सकती है SIT
प्रज्वल को होलेनरसिंहपुर बलात्‍कार मामले में गिरफ्तार किया गया था. (फाइल)
बेंगलु:

सेक्स स्कैंडल मामले (Sex Scandal Case) में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. रेवन्‍ना पिछले 10 दिनों से SIT की हिरासत में रखा गया था. SIT ने प्रज्वल की कस्टडी नही मांगी, हालांकि प्रज्वल पर बलात्कार के तीन मामले हैं. फिलहाल एसआईटी ने सिर्फ एक मामले में ही प्रज्वल को गिरफ्तार किया है. ऐसे में एसआईटी जब चाहे प्रज्वल को बलात्‍कार के दूसरे मामलों में गिरफ्तार कर अपनी हिरासत में पूछताछ कर सकती है. पहला मामला होलेनरसिंहपुर का है, दूसरा हासन का और तीसरा के आर नगर का. प्रज्वल को होलेनरसिंहपुर बलात्‍कार मामले में गिरफ्तार किया गया था.  

सांसद का कवच हटते ही पुलिस का रवैया बदला

भले ही प्रज्वल रेवन्‍ना बलात्‍कार जैसे गंभीर मामले के आरोपी रहे हों, लेकिन प्रज्वल जेडीएस सांसद भी थे. ऐसे में पुलिस को भी मर्यादा में रहना पड़ता था, लेकिन लोकसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद प्रज्वल सांसद रहे नहीं, क्योंकि वो चुनाव हार गए. ऐसे में पूछताछ के दौरान पुलिस का रवैया पूरी तरह बदल गया है. प्रज्वल की हार के बाद वो अदृश्य कवच हट गया जो किसी न किसी तौर पर प्रज्वल को मदद पहुंचा रहा था. ऐसे में एसआईटी प्रज्वल को लेकर होलेनरसिंहपुर स्थित क्राइम सीन पर पहुंची. वो घर जहां पर आरोपों के मुताबिक कई महिलाओं के साथ प्रज्वल ने जोर जबरदस्ती की. SIT के साथ फॉरेंसिक टीम भी थी. 26 अप्रैल को प्रज्वल यहां सांसद के तौर पर आखरी बार देखा गया था, लेकिन डेढ़ महीने बाद जब वो लौटा तो एक आरोपी के तौर पर और पुलिस की गिरफ्त में. 

SIT को प्रज्वल की महिला मित्र की तलाश

जानकारी के मुताबिक, प्रज्वल के पोटेंसी टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह प्रज्वल के खिलाफ अहम सबूत होगा. कई मामलों में बलात्‍कार के आरोपी पोटेंसी टेस्ट नेगेटिव आने से बच निकलते हैं. प्रज्वल की नजदीकी महिला मित्र को भी SIT तलाश रही है. आरोप है कि प्रज्वल के विदेश जाने और वहां रहने में उसने मदद की थी. हालांकि तकनीकी तौर पर प्रज्वल की महिला मित्र के खिलाफ कार्रवाई इस वजह से मुश्किल लगती है क्‍योंकि जब प्रज्वल जर्मनी गया था, तब उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी. ऐसे में प्रज्वल की मदद करना गैरकानूनी नहीं था. इसके अलावा प्रज्वल की इस महिला मित्र के पास प्रज्वल की काफी जानकारी है, लेकिन उसके फिलहाल विदेश में होने की बात कही जा रही है. SIT इस महिला के घर भी गई थी, लेकिन वो नहीं मिली. 

प्रज्वल की मां भवानी से SIT की पूछताछ

इधर, हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद प्रज्वल की मां भवानी रेवन्‍ना SIT के सामने हाजिर हुई, जिनसे घंटों पूछताछ हुई. भवानी रेवन्ना से के आर नगर किडनैपिंग मामले में पूछताछ हुई. रेवन्ना के घर पर काम करने वाली पूर्व नौकरानी ने भवानी के पति एच डी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न और अपहरण का मामला दर्ज करवाया था और इसी मामले में एच डी रेवन्ना गिरफ्तार किए गए थे, हालांकि फिलहाल वे जमानत पर हैं. इसी महिला के बेटे ने भवानी रेवन्ना का नाम लिया था. ये मामला के आर नगर का है. इस मामले में पीड़िता ने प्रज्वल पर बलात्कार का आरोप लगाया है. खतरा प्रज्वल के पिता एच डी रेवन्ना की जमानत पर भी मंडरा रहा है. SIT ने हाई कोर्ट में अपील की है कि अगर रेवन्ना जमानत पर रहेंगे, तो ऐसी हालत में पीड़ितों में व्याप्त डर खत्म नहीं होगा और उन्हें न्याय नहीं मिल पाएगा और ना ही वो सामने आकर इस परिवार के खिलाफ बयान देंगी. 

SIT को वाइस सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार 

फिलहाल पुलिस को उस मोबाइल फोन की तलाश है, जिसमें आरोपों के मुताबिक प्रज्वल दुष्कर्म को रिकॉर्ड करता था. प्रज्‍वल का कहना है कि वो मोबाइल फोन काफी पहले कहीं खो गया और इसकी रपट भी उसने लिखवाई थी, लेकिन SIT मोबाइल फोन खो जाने की प्रज्वल रेवन्ना की बात पर भरोसा नहीं कर रही है. SIT उस फोन की तलाश कर रही है, जिससे दूसरे पीड़ितों तक पहुंचने में आसानी होती. इसी फोन से रेवन्ना परिवार के पूर्व ड्राइवर कार्तिक गौड़ा ने ऑडियो वीडियो क्लिप और दूसरी अश्लील तस्वीरें डाउनलोड की थी. इस फुटेज को ही पेनड्राइव में ट्रांसफर कर बाद में हासन में लोकसभा चुनावों से ठीक पहले बांटा गया था. 

कार्तिक गौड़ा का बयान पुलिस ने 30 अप्रैल को दर्ज किया था. अब SIT ने अश्लील वीडियो सर्कुलेट करने के मामले में कार्तिक गौड़ा को भी गिरफ्तार किया है. भले ही इन पेंड्राइवस में 45 के आसपास महिलाओं के तीन हजार के आसपास ऑडियो वीडियो क्लिप और फोटोग्राफ्स हों, लेकिन शिकायत अब तक सिर्फ तीन पीड़ितों ने ही दर्ज करवाई है. प्रज्वल रेवन्ना और पीड़ित महिलाओं के आवाज के सैंपल की रिपोर्ट भी अभी फॉरेंसिक लैब से आनी है. अगर वॉयस सैंपल मैच करता है तो ये प्रज्‍वल के खिलाफ अहम सबूत होगा. 

ये भी पढ़ें :

* कर्नाटक : सेक्स स्कैंडल के आरोपी हासन के जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना पराजित
* प्रज्‍वल रेवन्‍ना की मां भवानी को गिरफ्तारी का डर, हाईकोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका
* बेटा प्रज्वल सेक्‍स स्‍कैंडल में गिरफ्तार, मां फरार और पिता की ज़मानत पर मंडरा रहा संकट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जिद पर अड़े राहुल तो फिर सांसदों में पर्चियां बंटेंगी, जानें कैसे होगा स्पीकर का चुनाव
सेक्स स्कैंडल आरोपी प्रज्‍वल रेवन्‍ना 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में, अन्‍य मामलों में भी पूछताछ कर सकती है SIT
सरकार ने CBI को सौंपी NEET परीक्षा में धांधली से जुड़े मामले की जांच
Next Article
सरकार ने CBI को सौंपी NEET परीक्षा में धांधली से जुड़े मामले की जांच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;