विज्ञापन
Story ProgressBack

बेटा प्रज्वल सेक्‍स स्‍कैंडल में गिरफ्तार, मां फरार और पिता की ज़मानत पर मंडरा रहा संकट

प्रज्वल के खिलाफ बलात्‍कार के तीन आरोप हैं. प्रज्वल रेवन्ना पर ये भी आरोप है कि वो महिलाओं का यौन शौषण करते वक्त खुद ही वीडियो रिकॉर्ड करता था. बाद में रिकॉर्डिंग दिखाकर महिलाओं को ब्लैकमेल कर बार-बार बलात्कार करता था.

Read Time: 4 mins
बेटा प्रज्वल सेक्‍स स्‍कैंडल में गिरफ्तार, मां फरार और पिता की ज़मानत पर मंडरा रहा संकट
प्रज्वल रेवन्‍ना की मां पर भी गंभीर आरोप...
कर्नाटक:

प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) सेक्‍स स्‍कैंडल केस (Sex scandal) में नया मोड़ आ गया है. इस मामले की जांच कर रही एसआईटी (SIT) शनिवार को तकरीबन सात घंटे तक हासन में भवानी रेवन्‍ना के घर पर उसका इंतजार करती रही, लेकिन भवानी एसआईटी के सामने पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुईं. भवानी रेवन्‍ना प्रज्वल की मां हैं और एसआईटी उनसे एक पीड़ित महिला के अपहरण के सिलसिले में पूछताछ करना चाहती है. एसआईटी ने हासन ज़िले के होलेनरसिंहपूरा में भवानी के घर पर शुक्रवार को नोटिस चिपकाया था ये कहते हुए कि "के आर नगर के एक पीड़ित महिला के अपहरण के सिलसिले में SIT उनसे पूछताछ करना चाहती है, ऐसे में शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच भवानी अपने घर पर रहे, ताकि एसआईटी की महिला अधिकारी पूछताछ कर सके."

प्रज्वल रेवन्ना पर बलात्‍कार के आरोप

भवानी रेवन्ना घर पर मौजूद नहीं थी. हालांकि उनके वकीलों ने SIT को जानकारी दी की भवानी स्वास्थ्य कारणों से हाजिर नहीं हो पाई. ऐसे में एसआईटी वापस लौट आई. भवानी रेवन्ना की अग्रिम जमानत की अर्जी सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दी थी. दरअसल, 28 अप्रैल को प्रज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न मामले में पहली FIR होलेनरसिंहपूरा में दर्ज की गई थी. रेवन्ना  परिवार की पूर्व नौकरानी के बेटे की शिकायत पर सांसद प्रज्वल रेवन्ना और उसके विधायक पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ अपहरण और यौन उत्‍पीड़न का मामला दर्ज हुआ. पुलिस ने इस अपहृत महिला को बरामद किया और मजिस्ट्रेट के सामने CRPC की धारा 164 के तहत बयान दर्ज करने के बाद प्रज्वल रेवन्ना पर बलात्‍कार के आरोप से जुड़ी धारा जोड़ दी.

प्रज्वल की मां पर भी गंभीर आरोप 

इस पीड़ित महिला के बेटे ने बताया कि प्रज्वल की मां भवानी के कहने पर एक आदमी आया और उसकी मां को अपने साथ ले गया, लेकिन उसकी मां वापस आ गई. दूसरी बार फिर उसकी मां को बुलाया गया और इस बार उसका अपहरण कर लिया गया. हालांकि, यौन उत्पीड़न के इस मामले में प्रज्वल की मां के नाम अबतक कोई FIR दर्ज नहीं है. इसके बावजूद SIT की नोटिस को नहीं मानना भवानी रेवन्ना को महंगा पड़ सकता है.

सेक्‍स टेप बना, ब्‍लैकमेल कर बार-बार रेप करने का आरोप

अब प्रज्वल के खिलाफ बलात्‍कार के तीन आरोप हैं. प्रज्वल रेवन्ना पर ये भी आरोप है कि वो महिलाओं का यौन शौषण करते वक्त खुद ही वीडियो रिकॉर्ड करता था. बाद में रिकॉर्डिंग दिखाकर महिलाओं को ब्लैकमेल कर बार-बार बलात्कार करता था. आरोपों के मुताबिक ये रिकॉर्डिंग प्रज्वल अपने मोबाइल फोन पर करता था. यानी वो मोबाइल फोन जांच प्रक्रिया के लिए अहम है, लेकिन अब प्रज्वल ने SIT को बताया है कि उसका पुराना मोबाइल फोन काफी पहले कहीं खो गया था और प्रज्वल ने इसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई थी. SIT को इस मोबाइल की तलाश है, क्योंकि जानकारी के मुताबिक, प्रज्वल के इसी मोबाइल फोन से उसके ड्राइवर कार्तिक गौड़ा ने अश्लील वीडियो और तस्वीरें डाउनलोड की थी, जो की पेन ड्राइव्स के जरीए इस साल अप्रैल के तीसरे हफ्ते में सार्वजनिक की गईं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि कार्तिक गौड़ा के पास इन वीडियोज और तस्वीरों के होने की जानकारी मिलते ही क्या प्रज्वल ने अपना फोन खुद ही नष्ट कर दिया, ताकि उसके खिलाफ अहम सबूत मिट जाएं. SIT को इस फोन की तलाश है. प्रज्वल 6 जून तक SIT की कस्टडी में है, ऐसे में SIT की कोशिश इस फोन तक पहुंचने की होगी. शुक्रवार तड़के प्रज्वल जर्मनी से बेंगलुरु पहुंचे और एयरपोर्ट पर ही उनकी गिरफ्तारी हुई.

 प्रज्वल 6 जून तक SIT की कस्टडी में रहेंगे. वहीं दूसरी तरफ SIT ने कर्नाटक हाई कोर्ट में प्रज्वल के विधायक पिता एच डी रेवन्ना की ज़मानत रद्द करने से जुड़ी याचिका दायर की है, जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी. कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वर ने बताया कि प्रज्वल गिरफ्तार है, ऐसे में पीड़ित महिलाओं को डरने की जरूरत नहीं है. पीड़ितों के हितों की रक्षा सरकार करेगी."

ये भी पढ़ें :- प्रज्वल रेवन्ना भारत पहुंचते ही हुए गिरफ्तार, जानें अब आगे क्या होगा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET कितना क्लीन? बिहार-गोधरा पेपर लीक से ग्रेस मार्क तक, सारे सवालों पर जानें क्या हैं NTA के जवाब
बेटा प्रज्वल सेक्‍स स्‍कैंडल में गिरफ्तार, मां फरार और पिता की ज़मानत पर मंडरा रहा संकट
कनाडा में पंजाब के शख्स की गोली मारकर हत्या, टारगेटेड किलिंग का शक
Next Article
कनाडा में पंजाब के शख्स की गोली मारकर हत्या, टारगेटेड किलिंग का शक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;