विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 27, 2023

"कमरे से मिला सुसाइड नोट", IIT Bombay के छात्र की मौत के 1 महीने बाद पुलिस का दावा

आईआईटी, बॉम्‍बे के अधिकारियों ने मौत और घटना से जुड़े आरोपों के संबंध में रसायन विज्ञान विभाग के प्रमुख प्रोफेसर नंद किशोर की अध्यक्षता में 12 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था.

Read Time: 3 mins
"कमरे से मिला सुसाइड नोट", IIT Bombay के छात्र की मौत के 1 महीने बाद पुलिस का दावा
दर्शन सोलंकी नाम के छात्र की फरवरी महीने में मौत हो गई थी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

IIT Bombay में फरवरी महीने में कथित तौर पर सुसाइड करने वाले छात्र दर्शन सोलंकी के कमरे से एक सुसाइड नोट मिलने का दावा पुलिस ने किया है. पुलिस ने कहा कि आत्महत्या से मरने वाले छात्र ने "सुसाइड नोट" में एक सहपाठी को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार बताया है.  घटना के एक महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद जब अब एसआईटी मामले की जांच कर रही है तब जांचकर्ताओं ने दावा किया है कि दर्शन सोलंकी ने "सुसाइड नोट" में एक छात्र के नाम का जिक्र किया था.

सूत्रों ने बताया कि सुसाइड नोट में जिस छात्र के नाम का जिक्र किया गया है वो मृतक छात्र का सहपाठी है. पुलिस ने छात्र के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है. सूत्रों ने बताया कि एसआईटी इस बात की जांच कर रही है कि दोनों छात्रों के बीच क्या हुआ था. 

मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले बी.टेक (केमिकल) पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के छात्र 18 वर्षीय सोलंकी की 12 फरवरी को पवई स्थित परिसर में अपने छात्रावास की सातवीं मंजिल से कथित तौर पर कूदने के चलते मौत हो गई थी. वहीं, सोलंकी के परिवार ने दावा किया था कि अनुसूचित जाति से होने के कारण छात्र को भेदभाव का सामना करना पड़ रहा था. 

आईआईटी, बॉम्‍बे के अधिकारियों ने मौत और घटना से जुड़े आरोपों के संबंध में रसायन विज्ञान विभाग के प्रमुख प्रोफेसर नंद किशोर की अध्यक्षता में 12 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था. पिछले माह पुलिस ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार ने सोलंकी की मौत की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है. इस घटना के बाद देश के कई शहरों में छात्र समूहों ने शिक्षण संस्थानों में जाति-आधारित भेदभाव की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दर्द-ए-दिल्लीः जरा सुनिए सरकार, फिर डूब गए हम, क्या कुछ प्लान है तैयार?
"कमरे से मिला सुसाइड नोट", IIT Bombay के छात्र की मौत के 1 महीने बाद पुलिस का दावा
क्या शराब घोटाले का आरोप अरविंद केजरीवाल और AAP पर पड़ रहा भारी? HC ने रोकी जमानत, अब आगे क्या?
Next Article
क्या शराब घोटाले का आरोप अरविंद केजरीवाल और AAP पर पड़ रहा भारी? HC ने रोकी जमानत, अब आगे क्या?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;