हमारी सरकार ने अंतरिम बजट में कांग्रेस की तरह 'कर्जमाफी' की ड्रामेबाजी नहीं की: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने अपने अंतरिम बजट में कांग्रेस की तरह कर्जमाफी की 'ड्रामेबाजी' नहीं की.

हमारी सरकार ने अंतरिम बजट में कांग्रेस की तरह 'कर्जमाफी' की ड्रामेबाजी नहीं की: PM मोदी

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

खास बातें

  • पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला
  • किसानों की कर्जमाफी को लेकर किया हमला
  • बोले- 'हमने उनकी तरह ड्रामेबाजी नहीं की'
दुर्गापुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.शनिवार को पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने अंतरिम बजट में कांग्रेस की तरह कर्ज माफी की 'ड्रामेबाजी' नहीं की, क्योंकि इससे गरीब किसानों का फायदा नहीं होता और इसकी बजाय उन्हें स्थायी तौर पर हर साल 6,000 रुपए देने का प्रावधान किया. मोदी ने भाजपा की एक रैली में यहां कहा कि पिछली किसी भी सरकार ने आजादी के बाद किसानों के लिए इतनी बड़ी सहायता योजना नहीं शुरू की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 12 करोड़ से अधिक छोटे किसानों को सालाना 6,000 रुपए दिए जाएंगे और यह रकम सीधा उनके बैंक खाते में भेजी जाएगा. मोदी ने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि इस योजना पर एक साल में 75,000 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. हमारी सरकार की तैयारी है कि किसानों को इसकी पहली किस्त जल्द से जल्द मिले. इस योजना से ऐसे गरीब किसानों को भी राहत मिलेगी जिन्हें कभी कर्ज माफी का फायदा नहीं मिला.'' 

दुर्गापुर में भी ममता बनर्जी पर बरसे पीएम मोदी: अगर हर गरीब मोदी-मोदी बोलेगा, तो दीदी का क्या होगा

पीएम मोदी ने कहा कि इतना ज्यादा खर्च करने पर भी हमारी सरकार 2008-09 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस द्वारा कर्ज माफी को लेकर मचाए गए 'शोर' की तर्ज पर 'ड्रामेबाजी' कर सकती थी, 'लेकिन हमारी नीयत और नीति साफ है, जिसके कारण हम किसानों के लिए एक स्थायी योजना लेकर आए हैं.' इससे पहले पश्चिम बंगाल के ठाकुनगर में प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ 14 मिनट का भाषण ही दिया. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ठाकुरनगर की रैली में अप्रत्याशित भीड़ से स्थिति बेकाबू होने लगी. भीड़ इतनी ज्यादा थी कि प्रशासन के लिए उसे संभालना चुनौती बन गया. 

पश्चिम बंगाल की रैली में ऐसा क्या हुआ, PM मोदी को 14 मिनट में ही खत्म करना पड़ा भाषण


लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण को जल्दी ही खत्म कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठाकुरनगर की रैली के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरुआत की. पीएम मोदी ने दुर्गापुर में 294 किलोमीटर लंबे अंदल-सैंथिया-पाकुर-मालदा रेलवे सेक्शन के इलेक्ट्रिफिकेशन को राष्ट्र को समर्पित किया.

VIDEO: पीएम नरेंद्र मोदी बोले, ममता बनर्जी ने बंगाल में 'ट्रिपल टैक्स' लगा दिया है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से)