प्रधानमंत्री मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री 28 जुलाई को दोपहर 12 बजे गुजरात के साबरकांठा के गंधोड़ा चौकी स्थित साबर डेयरी की 1,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 28 और 29 जुलाई को अपने गृह राज्य गुजरात और दक्षिण के राज्य तमिलनाडु का दौरा करेंगे तथा इस दौरान कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, मोदी 44वें शतरंज ओलंपियाड और अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह का उद्घाटन भी करेंगे.
पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री 28 जुलाई को दोपहर 12 बजे गुजरात के साबरकांठा के गंधोड़ा चौकी स्थित साबर डेयरी की 1,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पीएमओ से जारी बयान के अनुसार, इन परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दुग्ध उत्पादकों का सशक्तीकरण होगा और उनकी आय बढ़ेगी. साथ ही इससे क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा.

इसके बाद प्रधानमंत्री चेन्नई जाएंगे और वहां के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में 44वें शतरंज ओलंपियाड की शुरुआत करेंगे. साबर डेयरी की क्षमता प्रति दिन करीब 1.20 लाख टन की है. पीएमओ ने कहा कि अगले दिन 29 जुलाई को प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. इसके बाद वह गुजरात के गांधीनगर जाएंगे.
प्रधानमंत्री गांधीनगर के गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में देश के पहले अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज की शुरुआत करेंगे. Xवह इस दौरान अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय भवन की आधारशिला भी रखेंगे.

ये भी पढ़ें-

दूसरे दौर की पूछताछ के लिए ED के सामने पेश हुईं सोनिया गांधी, साथ में थे राहुल और प्रियंका
न्यूड फोटोशूट को लेकर बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफ मुंबई में केस दर्ज
मंगलुरु के पब में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हुड़दंग, छात्रों को पार्टी करने से रोका

ये भी देखें-संसद में हंगामे को लेकर सांसदों पर हुई कार्रवाई, 23 सांसद निलंबित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)