विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 17, 2023

ओडिशा के दो स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास, यात्रियों को मिलेगा विश्व स्तरीय अनुभव; देखें तस्वीरें

ओडिशा के पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों का होगा पुनर्विकास, पीएम मोदी पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

Read Time: 3 mins
ओडिशा के दो स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास, यात्रियों को मिलेगा विश्व स्तरीय अनुभव; देखें तस्वीरें
पुरी के रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास पूरा होने के बाद वह ऐसा दिखाई देगा.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दोपहर में 12.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ओडिशा के पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, पुनर्विकसित स्टेशनों पर रेल यात्रियों को विश्व स्तरीय अनुभव देने वाली सभी आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी.

पीएमओ ने कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे, ओडिशा में रेल नेटवर्क के सौ फीसदी विद्युतीकरण और संबलपुर-टिटलागढ़ रेल लाइन के दोहरीकरण को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

ar1ighgo

पीएम मोदी गुरुवार को ओडिशा में कुल 8000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

727ut52o

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री पुरी और हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. यह ट्रेन ओडिशा के खोरधा, कटक, जाजपुर, भद्रक और बालासोर जिलों, पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर और पुरबा मेदिनीपुर जिलों से होकर गुजरेगी. यह ट्रेन यात्रियों को तेज, अधिक आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव देगी. इस ट्रेन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र में आर्थिक विकास होगा.

पीएम मोदी इसके अलावा अंगुल-सुकिंदा के बीच एक नई ब्रॉड गेज रेल लाइन, मनोहरपुर-राउरकेला-झारसुगुडा-जामगा को जोड़ने वाली तीसरी लाइन और बिछुपाली-झारतरभा के बीच नई ब्रॉड गेज लाइन को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

rqfu58lg

पुरी और कटक रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास से रेल यात्रियों को विश्व स्तरीय अनुभव और आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी.

dteq68gg

पीएमओ ने कहा है कि अन्य रेल लाइनों की शुरुआत ओडिशा में इस्पात, बिजली और खनन क्षेत्रों में तेजी से औद्योगिक विकास के परिणामस्वरूप बढ़ी हुई यातायात मांगों को पूरा करेंगी और इन रेल खंडों में यात्री यातायात पर दबाव को कम करने में भी मदद करेंगी.

कोलकाता में दक्षिण पूर्वी रेलवे (एसईआर) के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पुरी स्टेशन पर मौजूद रहेंगे.

ided7qt8

एसईआर अधिकारी ने कहा कि हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री गुरुवार को दोपहर करीब एक बजे डिजिटल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

पश्चिम बंगाल को यह दूसरी वंदे भारत ट्रेन मिल रही है. इससे पहले हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस राज्य को मिल चुकी है. ट्रेन हावड़ा और पुरी के बीच 500 किलोमीटर की दूरी लगभग साढ़े छह घंटे में तय करेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आगरा : सिर्फ 15 सेकेंड में एक करोड़ पार, व्‍यापारी को बातों में लगाकर चोरी की वारदात को दिया अंजाम
ओडिशा के दो स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास, यात्रियों को मिलेगा विश्व स्तरीय अनुभव; देखें तस्वीरें
राम-नामी कर्ज से लव-कुश तक.. पढ़िए शत्रुघ्न सिन्हा परिवार की 'रामायण' वाली कहानी
Next Article
राम-नामी कर्ज से लव-कुश तक.. पढ़िए शत्रुघ्न सिन्हा परिवार की 'रामायण' वाली कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;