सचिन तेंदुलकर परिवार संग गए J&K घूमने, PM मोदी ने VIDEO शेयर कर दी युवाओं को 2 सलाह

सचिन तेंदुलकर ने अपनी यात्रा गुलमर्ग से शुरू की जहां उन्होंने दक्षिण कश्मीर के संगम इलाके में एक क्रिकेट बैट बनाने वाले से मुलाकात की. वहां से वह पहलगाम गए. अमन सेतु के करीब कमान पोस्ट पर सैनिकों से मुलाकात की और उरी में एक सड़क पर सैनिकों और स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला.

सचिन तेंदुलकर परिवार संग गए J&K घूमने, PM मोदी ने VIDEO शेयर कर दी युवाओं को 2 सलाह

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर की सुंदरता की तारीफ की है. तेंदुलकर ने अपने परिवार के साथ जम्मू-कश्मीर की यात्रा की है. पीएम मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "यह देखकर अद्भुत एहसास हुआ. सचिन तेंदुलकर की खूबसूरत जम्मू-कश्मीर यात्रा में हमारे युवाओं के लिए दो अहम बाते हैं. एक - अतुल्य भारत के विभिन्न हिस्सों की खोज... दो - "मेक-इन-इंडिया" की अहमियत. आइए, मिलकर एक विकसित और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करें!"

सचिन तेंदुलकर ने अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ गुलमर्ग और कश्मीर के अन्य हिस्सों की यात्रा की कुछ झलकियां शेयर की हैं. तेंदुलकर ने एक्स पर अपने अनुभव के बारे में लिखा है, "जम्मू-कश्मीर मेरी स्मृति में एक खूबसूरत अनुभव बना रहेगा. चारों ओर बर्फ थी लेकिन लोगों के शानदार आतिथ्य की वजह से हमें गर्माहट महसूस हुई."

पीएम मोदी का जिक्र करते हुए सचिन तेंदुलकर लिखा कि "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का कहना है कि हमारे देश में देखने के लिए बहुत कुछ है. उनसे इससे अधिक सहमत नहीं हो सकता, खासकर इस यात्रा के बाद."

उन्होंने साथ ही लिखा है, "कश्मीर में विलो पेड़ से बने क्रिकेट बैट "मेक-इन-इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड" के बड़े उदाहरण हैं. इनका दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाता है, अब मैं पूरी दुनिया और भारत के लोगों को सलाह देता हूं कि अतुल्य भारत के एक रत्न जम्मू-कश्मीर आएं और यहां का अनुभव लें."

सचिन तेंदुलकर ने अपनी यात्रा गुलमर्ग से शुरू की जहां उन्होंने दक्षिण कश्मीर के संगम इलाके में एक क्रिकेट बैट बनाने वाले से मुलाकात की. वहां से वह पहलगाम गए. अमन सेतु के करीब कमान पोस्ट पर सैनिकों से मुलाकात की और उरी में एक सड़क पर सैनिकों और स्थानीय लोगों के साथ क्रिकेट खेला.इस दौरान तेंदुलकर ने जम्मू-कश्मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान अमीर हुसैन लोन से भी मुलाकात की और उन्हें एक ऑटोग्राफ वाला क्रिकेट बैट गिफ्ट किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :