'INDIA' गठबंधन को ना संविधान और ना लोकतंत्र की परवाह : बिहार की रैली में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इन्होंने जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है. सर्वोच्च न्यायालय ने इन्हें आज गहरा झटका दिया है और इनके सारे सपने चूर-चूर हो गए हैं.

'INDIA' गठबंधन को ना संविधान और ना लोकतंत्र की परवाह : बिहार की रैली में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जंगलराज के दौर को याद कर बिहार के लोग आज भी सिहर उठते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अररिया के फारबिसगंज में एक चुनावी सभा में कहा कि यह चुनाव भारत को आर्थिक और सामरिक ताकत बनाने वाला चुनाव है. उन्होंने इस दौरान सर्वोच्च न्यायालय द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में डाले गए वोटों का वीवीपैट के माध्यम से 100 फीसदी सत्यापन की मांग की याचिका को खारिज किए जाने के बाद विपक्ष को भी निशाने पर लिया.

उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस वाले इंडी गठबंधन को ना संविधान और ना लोकतंत्र की परवाह है. ये लोग वही हैं, जिन्होंने दशकों तक बैलेट पेपर के बहाने लोगों का हक छीना. ये लोग मतदान केंद्र और बैलेट पेपर लूट लेते थे. गरीबों को वोट डालने के लिए बिहार में लोग घरों से बाहर नहीं निकलने देते थे. दलित-पिछड़ों को डंडे के जोर पर घर से निकलने पर रोकते थे. अब जब ईवीएम की ताकत देश को मिली तो उनसे ये बर्दाश्त नहीं हो रहा. ये ईवीएम को बंद करने का खेल खेल रहे हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इन्होंने जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है. सर्वोच्च न्यायालय ने इन्हें आज गहरा झटका दिया है और इनके सारे सपने चूर-चूर हो गए हैं. न्यायालय ने साफ-साफ कह दिया है कि बैलेट पेपर का पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा. उन्होंने इंडी गठबंधन वालों से देश से माफी मांगने के लिए भी कहा.

उन्होंने राजद और कांग्रेस के शासन काल की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि जंगलराज के दौर को याद कर बिहार के लोग आज भी सिहर उठते हैं. इन्होंने करोड़ों लोगों को तरसा कर रखा. जिनके पास खेत-खलिहान थे, उसे नौकरी के नाम पर लिखवा लिया. नौकरी थी तो तनख्वाह ले ली. गाड़ी जिनके पास है, उनसे गाड़ी ले ली. जो लोग थोड़े सामर्थ्यवान थे, उनका अपहरण करवा लिया. यही राजद और कांग्रेस के शासन का तरीका था.

उन्होंने कहा कि उनका कहना है कि देश के संसाधनों पर पहला हक उनके वोट बैंक का है. कांग्रेस पूरे देश में धर्म आधारित आरक्षण लागू करना चाहती है. कांग्रेस कर्नाटक का आरक्षण मॉडल लागू करना चाहती है. इन्होंने ओबीसी कोटे के 27 प्रतिशत आरक्षण में चोरी कर इसे मुसलमानों को देने का षड्यंत्र किया है. इनकी नजर ओबीसी के हक पर है. राजद, कांग्रेस को संविधान की परवाह नहीं है.

उन्होंने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है. एनडीए प्रत्याशी को मिला एक-एक वोट सीधे मुझे मिलेगा. उन्होंने सभी मतदाताओं, खासकर युवाओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने की अपील की. उन्होंने लोगों से मतदान के दिन उत्सव मनाने का भी आह्वान किया.

अररिया के मतदाता तीसरे चरण के चुनाव में सात मई को मतदान करेंगे. अररिया में भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह का मुकाबला राजद के शाहनवाज आलम से है.

ये भी पढ़ें : अनंतनाग-राजौरी सीट पर चुनाव की तारीख बदलने का उमर अब्दुल्ला ने किया विरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2024: अखिलेश यादव परिवार के पास 42 करोड़ की संपत्ति, पत्नी के पास है इतने किलो सोना



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)