विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी ने पटना में किया रोड शो, स्‍वागत में आरती और मंत्रोच्चार के गूंजे सुर 

चुनावों में अपने करिश्माई नेता एवं प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व पर बहुत अधिक निर्भर करने वाली भाजपा ने पटना कार्यक्रम को दिए गए नाम ‘‘द मोदी शो’’ को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की थी.

Read Time: 4 mins
PM मोदी ने पटना में किया रोड शो, स्‍वागत में आरती और मंत्रोच्चार के गूंजे सुर 
रोड शो के दौरान PM मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे.
पटना :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए प्रचार के तहत रविवार की शाम बिहार की राजधानी पटना में एक शानदार और भव्य रोड शो किया. रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी फूलों से सजे रथ की शक्ल में बने भगवा रंग के वाहन पर खड़े होकर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए. वाहन पर मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और पटना साहिब लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे. मोदी के रोड शो को देखने के लिए पटना की सड़कों पर जुटी भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक स्तर पर प्रबंध किए गए थे.

चुनावों में अपने करिश्माई नेता एवं प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व पर बहुत अधिक निर्भर करने वाली भाजपा ने पटना कार्यक्रम को दिए गए नाम ‘‘द मोदी शो'' को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की थी.

जिस वाहन पर प्रधानमंत्री खड़े थे उसके पीछे महिला समर्थकों का एक झुंड था, जो सिर पर उसी रंग की पगड़ी के साथ केसरिया साड़ी पहने हुए थीं. इसके अलावा उनकी साड़ी पर कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) अंकित बैज भी थे. आम लोगों के साथ तालमेल बिठाने की अपनी क्षमता के लिए विख्यात मोदी ने रोड शो के दौरान सड़कों पर खड़े आम लोगों की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया. उनमें से कई लोग अपने घरों की बालकनियों या खिड़कियों के पास खड़े थे . लोगों ने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए अपनी बालकनियों और खिड़कियों को छोटे बल्बों और फूलों से सजाया था.

महत्वपूर्ण क्षण को मोबाइल में कैद करते दिखे लोग 

सड़कों पर खड़े कई लोग इस महत्वपूर्ण क्षण को अपने मोबाइल फोन में कैद करते दिखे जबकि कई अन्य लोग प्रधानमंत्री की प्रशंसा में नारे लिखी तख्तियां और बैनर लहरा रहे थे. मोदी बिहार में कहीं भी रोड शो करने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं.

उन्होंने अपनी विनम्रता से लोगों को उस समय मंत्रमुग्ध कर दिया जब उन्होंने सड़क के दोनों ओर खड़े पुजारियों के समूह जो अपने धर्मनिष्ठ नेता का सम्मान और उनका स्वागत करने के लिए ‘‘आरती'' का आयोजन किया था, का हाथ जोड़कर झुककर कर अभिवादन स्वीकार किया.

पटना पहुंचने पर भाजपा नेताओं ने किया स्‍वागत 

पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में एक दिन के कठिन चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री शाम को यहां पहुंचे थे और हवाईअड्डे पर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, बिहार विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव और भाजपा के राज्य महासचिव भीखू भाई दलसानिया जैसे पार्टी नेताओं ने उनका स्वागत किया.

प्रधानमंत्री का यह रोड शो पटना के भट्टाचार्य रोड से शुरू हुआ और ऐतिहासिक गांधी मैदान से कुछ ही दूरी पर स्थित उद्योग भवन के समीप समाप्त हुआ.

मंत्रोच्‍चार और शंख बजाकर PM मोदी का स्‍वागत 

जैसे ही प्रधानमंत्री रोड शो के लिए रथ रूपी वाहन के ऊपर चढ़े, पार्टी समर्थकों के मंत्रोच्चार और शंख बजाने से परिदृश्य गूंज उठा और ऐसा प्रतीत हो रहा था कि विभिन्न धर्मों के लोग प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए सड़कों पर निकले थे क्योंकि भीड़ में बुर्का पहने कई महिलाएं भी शामिल थीं. इस अवसर पर कई लोगों ने अपने मोबाइल फोन की लाइटें भी जला रखी थी.

लोकसभा चुनाव के तहत सोमवार को होने वाले चौथे चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले यह रोड शो राज्य में प्रधानमंत्री के सघन प्रचार अभियान की एक और कड़ी थी जहां उन्होंने अब तक सात चुनावी रैलियों को संबोधित किया है.

राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद मोदी का सोमवार को हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में रैलियों को संबोधित करने से पहले प्रसिद्ध सिख धर्मस्थल तख्त हरमंदिर पटना साहिब का दौरा करने का कार्यक्रम है, जहां अगले चरण में चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें :

* लोकसभा चुनाव : वाराणसी में किन मुद्दों पर होगी वोटिंग, क्या कहती है जनता?
* BJP के लिए पूरब से खुल रहा 400 पार का द्वार? NDTV से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में PM मोदी के इस जोश के मायने समझिए
* Exclusive : बिहार में पिछली बार एक सीट हारे थे, इस बार शायद एक भी नहीं हारेंगे : PM नरेंद्र मोदी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राष्ट्रीय राजनीति में कितना बढ़ा है सपा प्रमुख अखिलेश यादव का कद, क्या हैं उनके इरादे
PM मोदी ने पटना में किया रोड शो, स्‍वागत में आरती और मंत्रोच्चार के गूंजे सुर 
पवन कल्याण को चुनाव में हारने की खाई थी कसम, नाकाम रहने पर YSRCP नेता ने बदल लिया अपना नाम
Next Article
पवन कल्याण को चुनाव में हारने की खाई थी कसम, नाकाम रहने पर YSRCP नेता ने बदल लिया अपना नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;