विज्ञापन
This Article is From May 28, 2023

पीएम मोदी ने BJP शासित राज्यों के सीएम के साथ की बैठक, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा

रविवार को हुई इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत अन्य बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए.

पीएम मोदी ने BJP शासित राज्यों के सीएम के साथ की बैठक, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा
पीएम मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के साथ की बैठक
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BJP शासित राज्यों के सीएम के साथ बैठक की. यह बैठक दिल्ली स्थित BJP मुख्यालय में हुई. बैठक के दौरान पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री पीएम मोदी को अपने राज्य में हुए विकास कार्यों का ब्योरा भी देंगे. 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी हुए शामिल

रविवार को हुई इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोदी सावंत, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, असाम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, नागालैंड के डिप्टी सीएम यानथुंगो पैटन, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा मौजूद रहे. 

नए संसद के उद्घाटन के बाद बुलाई गई बैठक

बीजेपी ने यह बैठक पीएम मोदी द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन करने के बाद बुलाई गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'अमृत काल' देश को एक नई दिशा देगा और नया संसद भवन देश की दृष्टि और नए भारत के संकल्प का एक चमकदार उदाहरण होना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि नए कॉम्प्लेक्स के निर्माण से 60,000 से अधिक मजदूरों को रोजगार मिला. इन मजूदरों की मेहनत को सम्मान देने के लिए एक डिजिटल गैलरी बनाई गई है.

"भारत लोकतंत्र की जननी है"

समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कई वर्षों के विदेशी शासन ने हमसे हमारा गौरव छीन लिया. लेकिन आज भारत ने उस औपनिवेशिक मानसिकता को पीछे छोड़ दिया है. भारत लोकतंत्र की जननी है. यह वैश्विक लोकतंत्र की नींव भी है. लोकतंत्र है हमारे 'संस्कार', विचार और परंपरा".

उन्होंने आगे कहा कि एक नई संसद की जरूरत थी और नया भवन आधुनिक सुविधाओं और नवीनतम उपकरणों से लैस है.एक नई संसद की जरूरत थी. हमें यह भी देखना होगा कि आने वाले समय में सीटों और सांसदों की संख्या बढ़ेगी. इसलिए यह समय की मांग थी कि एक नई संसद बनाई जाए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी जन्मदिन विशेष: जब नरेंद्र मोदी ने मां से नजदीकियों और अपने बचपन को याद कर सबको कर दिया था भावुक
पीएम मोदी ने BJP शासित राज्यों के सीएम के साथ की बैठक, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Next Article
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com