'अग्निवीरों' के पहले बैच के साथ सोमवार को चर्चा कर सकते हैं PM मोदी

अग्निवीरो के पहले बैच की ट्रेनिंग शुरू हो गई है. 6 महीने की ट्रेनिंग के बाद उन्हें सेना में तैनात किया जाएगा. तैनाती से पहले पीएम मोदी की चर्चा मुमकिन है. 

नई दिल्ली :

बीते साल दिसंबर महीने में ट्रेनिंग के लिए विभिन्न आर्मी कैंपों में पहुंचे अग्निवीरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चर्चा कर सकते हैं. मिली जानकारी अनुसार ये चर्चा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. गौरतलब है कि सेना में नए जवानों की भर्ती को लेकर पिछले साल जून में केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ स्कीम लांच की गई थी. 

इस योजना के तहत सेना में शामिल हुए जवानों को अग्निवीर कहा जाएगा. अग्निवीरो के पहले बैच की ट्रेनिंग शुरू हो गई है. 6 महीने की ट्रेनिंग के बाद उन्हें सेना में तैनात किया जाएगा. तैनाती से पहले पीएम मोदी की चर्चा मुमकिन है. 

गौरतलब है कि अग्निवीर का पहले बैच को जम्मू कश्मीर से चुना गया है. उन्होंने बीते साल 26 दिसंबर को ट्रेनिंग के लिए आर्मी ज्वॉइन की. फिजीकल टेस्ट, लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद करीब 200 अभ्यर्थियों को चुना गया है. 

चयनित सभी अभ्यर्थियों को श्रीनगर स्थित सेना भर्ती कार्यालय से 24 दिसंबर को भारतीय सेना के विभिन्न रेजिमेंट के करीब 30 ट्रेनिंग सेंटर में भेज दिया गया है, जहां उनकी ट्रेनिंग चल रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- नितिन गडकरी के नागपुर ऑफिस में आया धमकी भरा फोन, जांच में जुटी पुलिस 
-- "मिलावटी दवा उत्पाद" : अमेरिकी नियामक ने सन फार्मा के गुजरात प्लांट को दी चेतावनी