Petrol Diesel Price Today:  तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम,  यहां जानें देश के चार बड़े महानगरों के रेट

Petrol Diesel Price Today :  पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है. जहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है.

Petrol Diesel Price Today:  तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम,  यहां जानें देश के चार बड़े महानगरों के रेट

लेत कंपनियों ने जारी किये पेट्रोल- डीजल के रेट.

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price Today :  अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल की कीमतों में स्थिरता के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने रोज की तरह आज 30 अक्टूबर को भी पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले कुछ दिनों से क्रूड ऑयल के दामों में स्थिरता बनी हुई है. फिलहाल डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड की कीमत 87 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 94 डॉलर प्रति बैरल के करीब है.

इससे पहले 21 मई को सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी. पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती कई गई थी. उसके बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी आई थी. इसके बाद देश में 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया. केंद्र की घोषणा के बाद राजस्थान, महाराष्ट्र, ओडिशा और केरल सरकार ने भी वैट में कटौती की थी.

चार प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

शहर का नाम    पेट्रोल रुपये/लीटर    डीजल रुपये/लीटर
दिल्ली                    96.72                     89.62
मुंबई                     106.31                   94.27
कोलकाता              106.03                   92.76
चेन्नई                     102.63                   94.24

यहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल
पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है. जहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है.

यहां चेक करें अपने शहर का रेट
राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं. आप अपने फोन से SMS के जरिए रोज भारत के प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :