पंजाब : छठ पूजा पर चलाई गई स्पेशल ट्रेन हुई कैंसिल, भड़के लोगों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर किया पथराव

लोगों ने कहा कि ट्रेन रद्द करने की अनाउंसमेंट अचानक कर दी गई. इसके बाद जब लोग काउंटर पर पहुंचे तो वहां कोई रेल कर्मी मौजूद नहीं था. लोगों को टिकट के पैसे भी वापस नहीं किए जा रहे हैं.

पंजाब : छठ पूजा पर चलाई गई स्पेशल ट्रेन हुई कैंसिल, भड़के लोगों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर किया पथराव

पंजाब:

पंजाब के सरहिंद रेलवे स्टेशन पर रात के समय लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने रेलवे ट्रैक और स्टेशन पर हंगामा किया. ये लोग छठ पूजा पर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन को ऐन मौके पर रद्द किए जाने से भड़क उठे. सरहिंद स्टेशन पर मौजूद लोगों ने बताया कि छठ पूजा के लिए बिहार जाने वाले लोगों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सरहिंद से सहरसा के लिए स्पेशल ट्रेन नंबर 04526 चलाने का ऐलान किया था. इसके लिए पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में रह रहे बिहार के लोगों ने टिकट बुक करवा लीं.

मंगलवार को ये ट्रेन सरहिंद रेलवे स्टेशन से रवाना होनी थी, जिसके लिए लोग स्टेशन पहुंच गए. स्टेशन पर रेलवे की ओर से सुबह से शाम तक उनसे यही कहा जाता रहा कि ट्रेन जल्द रवाना होगी. दिन ढलने के बाद अचानक ट्रेन के रद्द होने की बात कही गई. रेलवे की ओर से बताया गया कि इस ट्रेन को अब बुधवार को रवाना किया जाएगा. इससे यात्री भड़क उठे.

लोगों ने कहा कि ट्रेन रद्द करने की अनाउंसमेंट अचानक कर दी गई. इसके बाद जब लोग काउंटर पर पहुंचे तो वहां कोई रेल कर्मी मौजूद नहीं था. रेलवे की ओर से लोगों को सही जानकारी देने के लिए स्टेशन पर कोई भी मौजूद नहीं था. लोगों को टिकट के पैसे भी वापस नहीं किए जा रहे हैं. इसकी वजह से वह सरहिंद स्टेशन पर फंसकर रह गए हैं, जबकि बिहार में उनके घर परिवार उनका इंतजार कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोगों का कहना है कि बिहार में छठ उनका सबसे बड़ा त्यौहार है, इसीलिए ज्यादा से ज्यादा ट्रेनें चलानी चाहिए.