सीमा हैदर से एटीएस की टीम ने की पूछताछ, बयानों की पुष्टि के लिए नेपाल ले जाने की तैयारी

आईबी के इनपुट के बाद ही एटीएस ने सीमा हैदर से पूछताछ शुरू की. सीमा एजेंसियों को न केवल सीमा हैदर के भाई के पाकिस्तान आर्मी में होने बल्कि उसके चाचा के भी आर्मी में सूबेदार होने की जानकारी मिली है.

सीमा हैदर से एटीएस की टीम ने की पूछताछ, बयानों की पुष्टि के लिए नेपाल ले जाने की तैयारी

एटीएस ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से करीब 8 घंटे की पूछताछ की.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की नागरिक सीमा हैदर का अपने बच्चों के साथ नोएडा में अपने प्रेमी सचिन से मिलने आना, किसी बॉलीवुड की बी ग्रेड फिल्म की कहानी लगती है. इस कहानी की स्क्रिप्ट किसने लिखी और कहां लिखी गई है, इसका पता लगाने के प्रयास में यूपी एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉयड की टीम जुटी हुई है और लगातार सीमा हैदर से पूछताछ चल रही है. एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि सीमा हैदर प्यार की आड़ में जासूसी या किसी गलत इरादे से तो भारत में नहीं आई है.

सीमा हैदर के पाकिस्तान से भारत आने को लेकर कड़ी पूछताछ
सीमा हैदर को एटीएस की टीम मंगलवार सुबह से पूछताछ कर रही है. सोमवार को भी एटीएस ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता नेत्रपाल से पूछताछ की थी. इस पूछताछ के दौरान एटीएस ने पहले सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता से अलग-अलग पूछताछ की. फिर सीमा और सचिन को एक साथ बैठकर पूछताछ की गई. इस दौरान उनसे पाकिस्तान से भारत आने को लेकर जानकारी मांगी गई. मोबाइल और पासपोर्ट से संबंधित सवाल भी पूछे गए.

करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद सीमा हैदर, सचिन मीणा और सचिन के पिता को यूपी एटीएस ने घर जाने दिया था. सूत्रों का कहना है सीमा के बयानों की पुष्टि के लिए एटीएस की टीम उसे नेपाल ले जाने की तैयारी कर रही है. 

एटीएस के रडार पर सीमा हैदर
वहीं, सीमा हैदर के बिना वीजा नेपाल के रास्ते भारत में आने पर 50 दिन तक रबूपुरा में रहने संबंध में गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने केंद्रीय व प्रदेश की कई एजेंसियों को पत्र लिखे थे. सीमा हैदर मामले का खुलासा होने के बाद एटीएस के रडार पर है. उससे बरामद पहचान पत्र आदि हाई कमीशन को भेजे गए हैं. लेकिन सारे मामले पाकिस्तान सरकार नपी-तुली प्रतिक्रिया इस संशय को बढ़ा रहा है. हाल ही में दिल्ली से आईबी की टीम जिले में पहुंची थी और टीम ने सीमा हैदर के बारे में जांच पड़ताल की.

सीमा कहीं जासूस तो नहीं, इसकी जांच जारी
आईबी के इनपुट के बाद ही एटीएस ने सीमा हैदर से पूछताछ शुरू की. सीमा एजेंसियों को न केवल सीमा हैदर के भाई के पाकिस्तान आर्मी में होने बल्कि उसके चाचा के भी आर्मी में सूबेदार होने की जानकारी मिली है. सीमा से पूछताछ के लिए एटीएस ने सवालों की सूची तैयार की है. इसके अलावा एक अधिकारी ने यह भी बताया कि एटीएस डिलीट किए गए चैट रिकवर करने पर संदिग्ध बातचीत, सेटेलाइट फोन इस्तेमाल की आशंका पर भी पूछताछ कर सकती है. सीमा कहीं जासूस तो नहीं, उसके संबंध आईएसआई से तो नहीं या वह देश विरोधी गतिविधियों में तो लिप्त नहीं है. कुछ ऐसे सवाल के जवाब एटीएस हासिल करने का प्रयास कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरहद  पार कर भारत पहुंची सीमा से जवाब तलाशने में जुटी एटीएस
एक वह सीमा है जिसकी रक्षा के लिए जवान अपनी जान तक कुर्बान कर देते हैं, एक सीमा यह भी है जिसके लिए नौजवान और मीडिया कुर्बान हो रहे हैं, सरहद को पार कर भारत पहुंची इस सीमा की सच्चाई क्या है इसका जवाब तलाशने में एटीएस की टीम जुटी है.