बैठक से निकलकर SCO के अलावा हर मुद्दे पर बोले PAK विदेश मंत्री, ऐसा करना सही नहीं : एस जयशंकर

एस जयशंकर ने कहा कि एससीओ बैठक के कमरे के बाहर बिलावल भुट्टो ने भारत की राजनीति से लेकर कश्‍मीर और जी20 से लेकर बीबीसी डॉक्‍यूमेंट्री तक हर मुद्दे पर बयान दिया था.

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) को एक बार फिर से आड़े हाथों लिया है. एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को हमने एससीओ बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन एससीओ बैठक के कमरे से बाहर उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस और इंटरव्‍यू में एससीओ के विषय को छोड़कर हर मुद्दे पर बयान दिया. एस जयशंकर ने कहा कि यह सही नहीं था. साथ ही उन्‍होंने कहा कि मेहमान अच्‍छा हो तो मैं अच्‍छा मेजबान हूं.  

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मैसूर में एक थिंक टैंक के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि एससीओ बैठक के कमरे के बाहर बिलावल भुट्टो ने भारत की राजनीति से लेकर कश्‍मीर और जी20 से लेकर बीबीसी डॉक्‍यूमेंट्री तक हर मुद्दे पर बयान दिया. यह सही नहीं था. 

गलत संदर्भ में पेश की जाती हैं चीजें : जयशंकर 
इसके साथ ही विदेश मंत्री ने कहा चीन से लगी सीमा को लेकर चीजें गलत संदर्भ में पेश की जाती हैं, जैसे जानकारी आई कि चीन पैंगोंग त्सो पर ब्रिज बना रहा है, लेकिन ये नहीं बताया गया कि उस इलाके में बना रहा है जो 1962 या उससे पहले ही उसने अपने क़ब्ज़े में ले लिया. इसी तरह कई मॉडल विलेज बनाए जाने की खबर आई. ये भी वे इलाके हैं जिस पर 1962 या उससे पहले से ही उसका कब्‍जा है.  

आतंकवाद के उद्योग का प्रवक्‍ता दिया था करार 
बता दें कि बिलावल के बयानों के बाद विदेश मंत्री उन्हें आतंकवाद के उद्योग का प्रवक्ता करार दे चुके हैं. मेजबान के तौर पर इस तल्ख तेवर को लेकर अपनी आलोचना करने वालों को विदेश मंत्री ने साफ जवाब दिया है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* सूडान में ‘ऑपरेशन कावेरी' बेहद चुनौतियों भरा रहा : एस जयशंकर
* सेना की 17 उड़ानों व जहाजों के पांच फेरों से सूडान से 3,862 भारतीय लाए गए
* विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो को "आतंक उद्योग का प्रवक्ता" बताया