विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 19, 2023

EXCLUSIVE : "आम लोगों को ढाल बनाकर भागा अमृतपाल सिंह": NDTV से बोले जालंधर के DIG स्वप्न शर्मा

NDTV से खास बातचीत के दौरान डीआईजी स्वप्न शर्मा ने कहा कि पुलिस जब भी एक्शन करती है तो उस एक्शन के दौरान  हमारे लिए आम जनता को सुरक्षित रखना भी जरूरी होता है.

Read Time: 21 mins

अमृतपाल को लेकर जालंधर के डीआईजी से NDTV ने खास बातचीत

नई दिल्ली:

खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह की तलाश में पंजाब पुलिस की कई टीमें अभी भी ऑपरेशन चला रही हैं. शनिवार से चलाए जा रहे इस ऑपरेशन में अभी तक पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के कई साथियों और करीबियों को गिरफ्तार किया है. पंजाब पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही अमृतपाल सिंह को भी गिरफ्तार कर लेगी. इस पूरे ऑपरेशन को लेकर NDTV ने जालंधर के डीआईजी स्वप्न शर्मा से खास बातचीत की. बता दें कि इस पूरे ऑपरेशन को स्वप्न शर्मा ही लीड कर रहे हैं. 

Advertisement

NDTV से खास बातचीत के दौरान डीआईजी स्वप्न शर्मा ने कहा कि पुलिस जब भी एक्शन करती है तो उस एक्शन के दौरान हमारे लिए आम जनता को सुरक्षित रखना भी जरूरी होता है. इस ऑपरेशन में भी ऐसा ही किया गया है. हमारे हिसाब से तो ये ऑपरेशन सफल रहा क्योंकि हमने पहले अमृतपाल सिंह के काफिले का पता लगाया. हमारी टीम ने उसके काफिले का 15-16 किलोमीटर पीछा भी किया. इसके बाद वो रिहायशी इलाके में घुस गया. अमृतपाल ने भागलने के लिए आम लोगों को ढाल की तरह इस्तेमाल किया. इसके बाद  हमारी टीम ने बगैर कोई सख्त कार्रवाई किए अमृतपाल सिंह के कई साथियों को गिरफ्तार किया. हमे उसके साथियों के पास से कई हथियार और कारतूस भी बरामद हुआ है. हमारी टीम अमृतपाल को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी. हमने कई संदिग्ध इलाकों में घेराबंदी की हुई है. तलाशी जारी है. हमारी कई टीमें अभी भी ग्राउंड पर हैं. 

Advertisement

DIG स्वप्न शर्मा ने कहा कि रविवार को हमारी टीम ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, साथ ही 7 अवैध हथियार और कई सौ राउंड जिंदा कारतूस भी जब्त किया गया है. पुलिस टीम ने तीन और गाड़ियों को भी जब्त किया है जिनका इस्तेमाल अमृतपाल के काफिले में किया गया था. हमारी टीम अभी भी घेराबंदी के साथ-साथ जांच अभियान चला रही है. 

Advertisement

Advertisement

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक और कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह की गाड़ी महतपुर के एक गांव से बरामद की है. पंजाब पुलिस ने जब अमृतपाल का पीछा किया तो अमृतपाल अपनी गाड़ी और असलहे छोड़कर एक मोटरसाइकिल में बैठकर भाग गया. पंजाब पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कल अमृतपाल सिंह ने अपनी गाड़ी छोड़कर दूसरी गाड़ी से भागते वक्त चार लोगों को टक्कर भी मारी है. अमृतपाल की गाड़ी ने 4 बाइकों को टक्कर मारी है. घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है.

Advertisement

जालंधर कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने बताया कि वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. उसकी दो कारों को जब्त कर लिया गया है और उसके गनमैनों को पकड़ा है. उसके हथियारों की वैधता की जांच की जा रही है और मामला दर्ज किया गया है. अमृतपाल सिंह का फाइनेंस का काम संभालने वाले दलजीत सिंह कलसी को हरियाणा के गुड़गांव में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जल्द ही वह भी पकड़ा जाएगा. 

अब तक 78 करीबी गिरफ्तार
पंजाब पुलिस शनिवार से अमृतपाल सिंह की लगातार तलाश कर रही है. हालांकि अभी तक अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी नहीं हो सकी है. अमृतसर, फाजिल्का, मोगा और मुक्तसर समेत पंजाब के कई जिलों में धारा 144 लगाई गई है. पंजाब पुलिस ने शनिवार को एक बयान में कहा कि, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के 78 करीबियों को गिरफ्तार किया गया है. सात जिलों की पुलिस ने उस स्थान को घेर रखा है, जहां अमृतपाल के छुपे होने की संभावना है. जालंधर के शाहकोट के गांव महेतपुर के पास अमृतपाल सिंह और उनके साथियों की पुलिस ने घेराबंदी की थी. अमृतपाल सिंह के पिता को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दसवीं कक्षा में 10 बार हुए फेल फिर भी नहीं मानी हार, 11वें प्रयास में मिली सफलता
EXCLUSIVE : "आम लोगों को ढाल बनाकर भागा अमृतपाल सिंह": NDTV से बोले जालंधर के DIG स्वप्न शर्मा
Analysis: पंजाब का 'सरदार' कौन? BJP को मिशन-370 के लिए कितनी उम्मीद
Next Article
Analysis: पंजाब का 'सरदार' कौन? BJP को मिशन-370 के लिए कितनी उम्मीद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;