रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक से विपक्ष के सांसदों ने किया वॉकआउट

समिति के अध्यक्ष ने कहा कि ये मुद्दा बैठक के एजेंडे में शामिल नहीं है, इस पर इन सांसदों ने कहा कि इसे शामिल किया जाए.

रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक से विपक्ष के सांसदों ने किया वॉकआउट

विपक्षी सांसद अग्निपथ योजना पर बहस की मांग कर रहे थे लेकिन समिति अध्‍यक्ष जुएल ओरांव ने इजाजत नहीं दी

नई दिल्‍ली :

रक्षा मामलों की संसदीय समिति की शुक्रवार को हुई बैठक से विपक्ष के सांसदों ने वॉकआउट किया. सूत्रों के मुताबिक़, वॉकआउट की वजह समिति के अध्यक्ष के द्वारा अग्निपथ योजना पर बहस की मांग से इनकार बताया जाता है. आज बुलाई गई इस बैठक में कांग्रेस के सांसद सी वेणुगोपाल, उत्तम कुमार रेड्डी और बीएसपी के सांसद कुंवर दानिश अली ने वॉकआउट किया. सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों सांसद बैठक में अग्निपथ योजना पर बहस की मांग कर रहे थे लेकिन अध्यक्ष जुएल ओरांव ने कहा कि इस पर बहस की मांग संसद में कीजिए. इन सांसदों की तरफ़ से कहा गया कि संसद में सरकार इसकी अनुमति नहीं दे रही. रक्षा मामलों की संसदीय समिति में अग्निपथ योजना से जुड़े वित्तीय प्रावधानों आदि की जानकारी दी जानी चाहिए. 

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया है कि हमने अध्यक्ष इस बात पर सफ़ाई मांगी कि अग्निपथ योजना को लेकर रक्षा मामलों की संसदीय समिति को अंधेरे में क्यों रखा गया? इस योजना के वित्तीय प्रावधानों के मद्देनज़र इसके बजट को समिति की जानकारी में क्यों नहीं लाया गया? वेणुगोपाल में ट्वीट में आगे लिखा है कि अध्यक्ष ने उनकी इन मांगों को अनसुना कर दिया.  

समिति के अध्यक्ष ने कहा कि ये मुद्दा बैठक के एजेंडे में शामिल नहीं है. सांसदों ने कहा कि इसे शामिल किया जाए. इस बैठक नहीं तो अगली बैठक के लिए इसे एजेंडे में शामिल किया जाए लेकिन अध्यक्ष इस बात के लिए तैयार नहीं हुए. लिहाज़ा केसी वेणुगोपाल, उत्तम कुमार रेड्डी और दानिश अली तीनों बैठक से उठकर चले गए. गौरतलब है कि अग्निवीर योजना सरकार और विपक्ष के बीच टकराव की एक बड़ी वजह बना हुआ है. सरकार चार साल की नौकरी वाली इस योजना को जहां बेरोज़गारी दूर करने की एक बड़ी योजना के तौर पर पेश कर रही है वहीं विपक्ष इसे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बता रहा है.

* द्रौपदी मुर्मू की जीत में हुई क्रॉस वोटिंग ने खोली विपक्षी एकता की पोल
* दिल्ली के LG ने केजरीवाल सरकार की शराब नीति की CBI जांच की सिफारिश की
* सीएम योगी से मुलाकात के बाद राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने अपना इस्तीफा वापस लिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"BJP को खुश करना...":TMC के उपराष्ट्रपति चुनाव से दूरी बनाने पर बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी