विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2021

BSP के ब्राह्मण सम्मेलन में उमड़ रही भीड़ से विरोधी दलों की उड़ी नींद : मायावती 

मायावती ने कहा, अयोध्या से 23 जुलाई को श्रीरामलला के दर्शन से शुरू हुआ कारवां अंबेडकरनगर और प्रयागराज जिलों से होता हुआ लगातार सफलतापूर्वक आगे बढ़ता जा रहा है. इसे रोकने के लिए अब विरोधी पार्टियां किस्म-किस्म के हथकंडे अपना रही हैं, इनसे सावधान रहने की जरूरत है. 

BSP के ब्राह्मण सम्मेलन में उमड़ रही भीड़ से विरोधी दलों की उड़ी नींद : मायावती 
UP में अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए मायावती की सक्रियता बढ़ी है.
लखनऊ:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने दावा किया है कि यूपी में पार्टी द्वारा जिलों में आयोजित किए जा रहे ब्राह्मण सम्मेलन में भारी भीड़ जुट रही है. लोगों से इसे व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है, जिससे विरोधी दलों की नींद उड़ी हुई है. मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर ब्राह्मण सम्मेलन को सफल बताया और विरोधी दलों को निशाने पर लिया. इससे पहले भाजपा औऱ समाजवादी पार्टी भी ब्राह्मणों को रिझाने के लिए आयोजनों में जुटी है. 

मायावती ने कहा, मेरे निर्देशन में पार्टी महासचिव और राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्र द्वारा यूपी में चल रही प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी, जो ब्राह्मण सम्मेलन के नाम से काफी सुर्खियों में है. इसके प्रति उत्साहपूर्ण भागीदारी यह प्रमाण है कि इनका बीएसपी पर सजग विश्वास है, जिसके लिए सभी का दिल से आभार.

मायावती ने कहा, अयोध्या से 23 जुलाई को श्रीरामलला के दर्शन से शुरू हुआ यह कारवां अंबेडकरनगर और प्रयागराज जिलों से होता हुआ लगातार सफलतापूर्वक आगे बढ़ता जा रहा है, जिससे विरोधी पार्टियों की नींद उड़ी है. इसे रोकने के लिए अब विरोधी पार्टियां किस्म-किस्म के हथकंडे अपना रही हैं, इनसे सावधान रहने की जरूरत है. 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी दल ब्राह्मणों को अपने पाले में खींचने में जुट गए हैं. बीजेपी में कुछ दिनों पहले कांग्रेस के युवा नेता जितिन प्रसाद को पार्टी में शामिल किया था. इसके साथ ही ब्राह्मण समुदाय से एक केंद्रीय मंत्री भी बनाया गया है.

गुरु पूर्ण‍िमा पर भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी ब्राह्म्णों के चरण धोकर आशीर्वाद लिया था. सपा ने भी 23 अगस्त से ब्राह्मण सम्मेलन करने का ऐलान कर दिया है. इसकी शुरुआत 23 अगस्त से बलिया से होनी है. यूपी में ब्राह्मण समुदाय का करीब 10 फीसदी वोट है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com