गठबंधन की खबरों पर बिफरीं मायावती, कहा- UP और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में अकेली लड़ेगी BSP

मायावती ने कहा कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM व बीएसपी मिलकर लड़ेगी, यह खबर पूर्णतः गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है. इसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं है.

गठबंधन की खबरों पर बिफरीं मायावती, कहा- UP और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में अकेली लड़ेगी BSP

पंजाब को छोड़कर यूपी और उत्तराखंड में मायावती की एकला चलो नीति (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले सियासी गठजोड़ की खबरें आनी शुरू हो गई हैं. खबर आ रही हैं कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM और बसपा (BSP) मिलकर लड़ेगी. इन कयासों के बीच बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने स्पष्ट किया है कि उत्तर प्रदेश और उत्तरांखड के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी बीएसपी अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से गठबंधन की खबरों पर मायावती ने अपने ट्वीट में कहा, "मीडिया के एक न्यूज चैनल में कल से यह खबर प्रसारित की जा रही है कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव औवेसी की पार्टी AIMIM व बीएसपी मिलकर लड़ेगी. यह खबर पूर्णतः गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है. इसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं है तथा बीएसपी इसका जोरदार खण्डन करती है."

बीएसपी सुप्रीमो ने साफ किया है कि "इस सम्बन्ध में पार्टी द्वारा फिर से यह स्पष्ट किया जाता है कि पंजाब को छोड़कर, यूपी व उत्तराखण्ड में अगले वर्ष के प्रारंभ में होने वाला विधानसभा का यह चुनाव बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ कोई भी गठबन्धन करके नहीं लड़ेगी अर्थात् अकेले ही लड़ेगी."

इससे पहले, मार्च महीने ेमें भी मायावती ने यूपी में अकेले ही विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का किसी के साथ भी गठबंधन का अनुभव अच्छा नहीं रहा, हमारी पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता और हमारे मतदाता बेहद अनुशासित हैं. देश की अन्य पार्टियों के साथ ऐसा नहीं है.'' 

मायावती ने कहा कि किसी के साथ भी गठबंधन में हमारा वोट तो उस पार्टी को स्थानांतरित हो जाता है, जबकि दूसरी पार्टी का वोट हमें नहीं मिल पाता है. यह बेहद ही खराब तथा कड़वा अनुभव है. भविष्य में हम किसी भी दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: NDTV से बोले अखिलेश- सपा को स्पष्ट बहुमत मिलेगा, 350 सीटें जीतेंगे