उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बाघ के हमले से एक व्‍यक्ति की मौत

वीरपाल नाम का व्यक्ति अपने मवेशियों के लिए चारा लेने गन्ने के खेत में गया था, तभी खेत में छिपे बाघ ने उस पर हमला कर दिया

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बाघ के हमले से एक व्‍यक्ति की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

लखीमपुर खीरी:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के महेशपुर वन परिक्षेत्र में हैदराबाद थानान्तर्गत बकरगंज गांव निवासी एक व्‍यक्ति की बाघ के हमले से मौत हो गई. वन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की. वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण खीरी वन संभाग के महेशपुर वन क्षेत्र में शनिवार को एक बाघ के हमले से हैदराबाद थाना क्षेत्र के बकरगंज गांव निवासी वीरपाल (40) की मौत हो गई.

उन्‍होंने कहा कि वीरपाल अपने घरेलू मवेशियों के लिए चारा लेने गन्ने के खेत में गया था, तभी खेत में छिपे बाघ ने उस पर हमला कर दिया.

उन्होंने कहा कि आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य किसान उसे बचाने के लिए दौड़े, जिसके बाद बाघ घने खेतों में से भाग गया. ग्रामीणों ने गंभीर रूप से घायल वीरपाल को गोला स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

संभागीय वन अधिकारी (DFO), दक्षिण खीरी संजय बिस्वाल ने अपने फील्ड स्टाफ के साथ घटनास्थल का दौरा किया और पीड़ित परिवार के सदस्यों को सांत्वना दी. बिस्वाल ने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

बिस्वाल ने कहा कि हमला करने वाले बाघ को वापस जंगल में भेजने के लिए तलाशी टीमों को तैनात किया गया है. उन्‍होंने कहा कि बाघों और तेंदुए आदि की गतिविधियों की नियमित रूप से सूचना दी गई थी. ग्रामीणों को अपने खेतों में जाने या काम करने के दौरान अत्यधिक सतर्क रहने के लिए कहा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्य प्रदेश में बच्चे पर हमला करने वाले बाघ को गांव से भगाया गया