AAP को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के जश्न में बोले अरविंद केजरीवाल- 'गजब ही हो गया'

आम आदमी पार्टी को चार राज्यों- दिल्ली, गोवा, पंजाब और गुजरात में उसके चुनावी प्रदर्शन के आधार पर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया गया है. इस अवसर पर आज आप मुख्‍यालय में जश्न मनाया जा रहा है.

AAP को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के जश्न में बोले अरविंद केजरीवाल- 'गजब ही हो गया'

कट्टर इमानदारी, कट्टर देशभक्ति और  इंसानियत आम आदमी के तीन स्तंभ: केजरीवाल

नई दिल्‍ली:

राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के मौके पर आम आदमी पार्टी (AAP) मुख्यालय में आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज आम आदमी पार्टी देश की राष्ट्रीय पार्टी बन गई है. इसके लिए मैं सबसे पहले सभी कार्यकर्ताओं, समर्थकों, हमारे वोटरों और आलोचकों को बधाई देता हूं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गजब ही हो गया, अद्भुत कल्पनीय, ऐसा लग रहा है कि कल का ही दिन था. 26 नवंबर 2012 को पार्टी बनी थी. तब लग रहा था कि एक विधायक भी बन पाएगा. देश में 1300 पार्टी हैं. उनमें से 6 राष्ट्रीय पार्टी हैं और उनमें से भी सिर्फ 3 पार्टी हैं जिनकी 2 या ज्यादा राज्यों में सरकार है. वो है भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस.

--- ये भी पढ़ें ---
सचिन पायलट के अनशन के बीच CM गहलोत दिखा रहे राज्‍य को नंबर 1 बनाने का सपना
नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए तेजस्वी यादव, जानें क्या हैं आरोप

केजरीवाल ने आगे कहा कि जब पार्टी शुरू हुई तो कुछ नहीं था, पैसा भी नहीं था. लेकिन भगवान ने कहां से कहां पहुंचा दिया. इसका मतलब ऊपर वाला देश के लिए हमसे कुछ तो करवाना चाह रहा है. आज इस खुशी के मौके पर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की बहुत याद आ रही है. वो संघर्ष कर रहे हैं. इस वक्त सारी राष्ट्रीय विरोधी ताकतें लगी हुई है. मनीष सिसोदिया का क्या कसूर था ? मनीष सिसोदिया का कसूर ये था कि उन्होंने गरीब लोगों को अच्छी शिक्षा का सपना दिया. सत्येंद्र जी का कसूर ये था कि उन्होंने गरीब से गरीब सभी को अच्छे स्वास्थ्य की सुविधा दी. तो ये सारी राष्ट्रीय विरोधी ताकतें पीछे लगी हुई है.

संतोष कोहली थी, मीरा सान्याल हमारे साथ थी इस आंदोलन में, हमने बहुत संघर्ष किया. आज फिर से समय है अपनी विचारधारा को याद करने का. आम आदमी के तीन स्तंभ है- कट्टर इमानदारी,  कट्टर देशभक्ति और इंसानियत. हमने लिखा दिया कि ईमानदारी से चुनाव लड़ा जा सकता है. सरकार चलाई जा सकती है और सिर्फ इमानदारी से ही चलाई जा सकती है. हमारा सपना है कि देश को नंबर वन बनाना है और देश बन सकता है. आम आदमी पार्टी ही बनाएगी.

जब ये लोग चुनाव में आते थे तो सिर्फ गुंडागर्दी होती थी. एक दूसरे के लिए बोलते थे, जाति धर्म पर लड़ते थे. पहली बार इन नेताओं को फ़र्जी क्लास में बिठा दिया. पता नहीं वो असली स्कूल में ग‌ए या नहीं लेकिन एक दिन हम भेजेंगे. अब हर जगह स्कूलों औरमोहल्ला क्लीनिक की बात होती है. एक जगह अमित शाह जी ग‌ए तो फ्री बिजली की बात कर रहे थे. करें या ना करें कहलवा तो दिया करवा भी देंगे.

बता दें चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दे दिया है. आयोग ने कहा कि AAP को चार राज्यों- दिल्ली, गोवा, पंजाब और गुजरात में उसके चुनावी प्रदर्शन के आधार पर राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया गया है. केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है. 

--- ये भी पढ़ें ---

छत्तीसगढ़: मिड डे मील के दौरान गर्म दाल के बर्तन में गिरी पहली कक्षा की छात्रा, बुरी तरह झुलसी

"हमेशा सरकार की तारीफ नहीं करनी चाहिए": कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति पर निशाना साधा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com