विज्ञापन

इंटरनेट बंद, ड्रोन से निगरानी, 2000 जवानों की तैनाती... नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

नूंह में ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान चाक-चौबंद सुरक्षा रहेगी. हरियाणा सरकार ने नूंह में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है. वहीं 2000 जवानों की तैनाती की गई है.

इंटरनेट बंद, ड्रोन से निगरानी, 2000 जवानों की तैनाती... नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
नूंह में बड़ी संख्‍या में पुलिस और अर्ध सैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है. (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली:

हरियाणा (Haryana) के नूंह में सोमवार को ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली जाएगी. इसके मद्देनजर हरियाणा सरकार के गृह विभाग ने सुरक्षा स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए एहतियातन कई कदम उठाए हैं. गृह विभाग की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक, आज शाम 6 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी रहेगी. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आसमान से जमीन तक पैनी नजर रखी जाएगी. नूंह पुलिस (Nuh Police) ने भारी वाहन चालकों के लिए विशेष एडवाईजरी भी जारी की है. 

नूंह में ब्रज मंडल यात्रा के दौरान इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. गृह विभाग ने 21 जुलाई शाम 6 बजे से 22 जुलाई शाम 6 बजे तक इंटरनेट पर पाबंदी लगाने का आदेश दिया है. इस दौरान बल्‍क मैसेज सेवाओं पर भी रोक रहेगी. 

सुरक्षा व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए 2000 जवानों की तैनाती 

गृह विभाग ने सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बनाए रखने और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए 2000 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही अर्ध सैनिक बलों के जवानों को तैनात किया है. साथ ही ड्रोन से यात्रा की निगरानी की जाएगी. 

साथ ही अरावली पर्वत में भी हरियाणा पुलिस के कमांडो द्वारा सर्च अभियान चलाया जाएगा और डॉग स्क्वॉयड के अलावा घोड़ा पुलिस भी जिले के अलग-अलग स्थानों पर तैनात रहेगी. 

गुरुग्राम-अलवर राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर भारी वाहनों पर रहेगी रोक 

गृह विभाग के आदेशों के मुताबिक, गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए पर भारी वाहनों पर यात्रा के दौरान रोक रहेगी. इसे लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. नूंह पुलिस ने 22 जुलाई के लिए एडवाइजरी जारी की है, जिसके मुताबिक, अलवर से सोहना/गुरुग्राम जाने वाले भारी वाहनों को फिरोजपुर झिरका के अम्बेडकर चौक से मुम्बई एक्सप्रेस-वे से केएमपी रेवासन होते हुए सोहना/गुरुग्राम जाने के लिए कहा गया है. वहीं जिन भारी वाहनों को सोहना/गुरुग्राम से अलवर की तरफ जाना हैं, उन्‍हें केएमपी रेवासन से मुम्बई एक्सप्रेस-वे होते हुए अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाने की एडवाइजरी जारी की गई है. 

नूंह पुलिस के मुताबिक, तावडू से अलवर की तरफ जाने वाले भारी वाहन केएमपी रेवासन से मुम्बई एक्सप्रेस-वे होते हुए अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएं. साथ ही पलवल, होडल और अलीगढ़ ( उत्तर प्रदेश)  से अलवर जाने वाले भारी वाहन केएमपी होते हुए मुम्बई एक्सप्रेस-वे से अम्बेडकर चौक फिरोजपुर झिरका से अलवर की तरफ जाएं. 

यात्रा के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा वर्जित 

साथ ही नूंह पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि जिन भारी वाहनों को पलवल, होडल व अलीगढ़ ( उत्तर प्रदेश) से नूंह जाना हैं, वो ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा समाप्त होने के बाद ही नूंह आएं. वहीं जिन भारी वाहनों को जयपुर से नूंह आना हैं उनके लिए मुम्बई एक्सप्रेस-वे से केएमपी रेवासन होते हुए यात्रा समाप्त होने के बाद नूंह आने की एडवाइजरी जारी की गई है. 

नूंह पुलिस ने पुन्हाना से नूंह, गुरुग्राम से नूंह और तावडू से नूंह आने वाले भारी वाहनों को ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा समाप्त के बाद ही नूंह आने के लिए कहा है. एडवाइजरी के मुताबिक, ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान भारी वाहनों का नूंह जिले में प्रवेश वर्जित रहेगा. 

नूंह हिंसा के दौरान पिछले साल हुई थी 5 की मौत 

गौरतलब है कि पिछले साल ब्रज मंडल यात्रा के दौरान नूंह में बवाल हो गया था. 31 जुलाई को भड़की हिंसा में दो होमगार्ड सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे. यह हिंसा राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी फैल गई थी. 

ये भी पढ़ें :

* सड़क पर दौड़ रही थी 'बर्निंग बस'...60 लोग थे सवार, चश्मदीदों ने बताया आंखों देखा हाल
* नूहं हिंसा के आरोपी ने पुलिस की मौजूदगी में युवक को डंडे से पीटा, VIDEO वायरल होने के बाद केस दर्ज
* हरियाणा के नूंह में 10वीं के पेपर लीक का भांडाफोड़, नकल कराते दबोचे गए टीचर्स; 33 केस दर्ज;15 हिरासत में

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आर्टिकल 370 बन गया अतीत, नहीं आएगा वापस : J&K का संकल्प पत्र जारी करते हुए बोले अमित शाह
इंटरनेट बंद, ड्रोन से निगरानी, 2000 जवानों की तैनाती... नूंह में ब्रजमंडल यात्रा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
इंसाफ की जंग जो 30 साल से जारी है, जानिए उमा कृष्णैया की कहानी
Next Article
इंसाफ की जंग जो 30 साल से जारी है, जानिए उमा कृष्णैया की कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com