विज्ञापन
This Article is From Oct 18, 2022

नोएडा की सोसाइटी में मासूम बच्चे पर किया आवारा कुत्तों ने हमला, बच्चे की इलाज के दौरान मौत

जिस समय ये घटना हुई उस समय बच्चे के माता-पिता सोसाइटी में मजदूरी का काम कर रहे थे. अचानक तीन कुत्तों ने बच्चे पर हमला कर दिया. बुरी तरह घायल हुए बच्चे का इलाज यथार्थ अस्पताल में चल रहा था.

नोएडा में 7 महीने के मासूम पर आवारा कुत्तों ने किया हमला कर दिया, जिसमें बच्चे की मौत हो गई है. घटना नोएडा के लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी की है. कुत्तों के हमले में बच्चा बुरी तरह घायल हो गया था. इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई. जिस समय ये घटना हुई उस समय बच्चे के माता-पिता सोसाइटी में मजदूरी का काम कर रहे थे. अचानक तीन कुत्तों ने बच्चे पर हमला कर दिया. बच्चे का इलाज यथार्थ अस्पताल में चल रहा था. इस वाकये के लिए सोसाइटी के लोगों ने मेंटनेंस और डॉग लवर को जिम्मेदार ठहराया है. बच्चे के माता-पिता मध्य प्रदेश के दामोह के रहने वाले हैं.

सोसाइटी के रेजिडेंट ग्रुप के प्रतिनिधि धर्मवीर यादव ने बताया कि घटना शाम करीब साढ़े चार बजे हुई. यादव ने भाषा को बताया कि सोमवार शाम को बच्चे को आवारा कुत्तों ने काट लिया. उसे यहां के निजी यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बीती रात उसने दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया जो मामले में कार्रवाई कर रही है. सोसाइटी के अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन (एओए) के उपाध्यक्ष यादव ने कहा कि सोसाइटी के लोग कुत्तों से परेशान हैं. कई बार सोसाइटी की तरफ से इस समस्या को ठीक करने का प्रयास किया गया, लेकिन समाधान नहीं हो पाया.

एओए उपाध्यक्ष ने कहा कि कई बार नोएडा प्राधिकरण से आवारा कुत्तों को लेकर शिकायत की गई, लेकिन प्राधिकरण के अधिकारी कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कुत्तों के हमले से मासूम की मौत हुई है, सोसाइटी के लोग दहशत में हैं. यहां के बच्चे और महिलाएं अपने घरों से बाहर निकलने से घबरा रहे है.

सेक्टर 39 के थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव बालियान ने बताया कि सेक्टर-100 स्थित ‘लोटस बुलेवर्ड' सोसाइटी में सोमवार को सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था. मजदूर राजेश कुमार उनकी पत्नी सपना अपने सात महीने के बच्चे अरविंद को लेकर वहां पर काम करने आए थे. उन्होंने बताया कि सोमवार शाम को दोनों काम करते समय अपने बच्चे को छोड़कर कुछ आगे बढ़ गए. इसी बीच सोसाइटी के तीन आवारा कुत्तों ने मासूम पर हमला बोल दिया. उन्होंने उसके शरीर को पूरी तरह से नोच दिया. इस हमले में बच्चे के पेट की आंत बाहर आ गई.

थाना प्रभारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने बच्चे को नोएडा के यथार्थ अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन, उपचार के दौरान सोमवार देर रात को बच्चे की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इससे पहले सोमवार को सहायक पुलिस आयुक्त (नोएडा 1) रजनीश वर्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा था कि कुत्तों के हमले में बच्चा बुरी तरह घायल हो गया। एसीपी ने कहा कि इस मामले में पुलिस से कोई शिकायत नहीं की गई है क्योंकि यह आवारा कुत्ते से संबंधित मामला है, हालांकि उन्होंने संबंधित एजेंसियों को ऐसे कुत्तों को पकड़ने के लिए सतर्क कर दिया है. घटना को लेकर सोसाइटी के लोगों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया है. लोगों का कहना है कि कई बार लिखित में शिकायत देने ने के बावजूद नोएडा प्राधिकरण लावारिस कुत्तों से उन्हें निजात नहीं दिला पा रहा है। उन्होंने कि कुछ दिन पहले यहां मौजूद कुत्तों की नसबंदी की गई थी, जिसके बाद उन्हे वापस लाकर यहीं छोड़ दिया गया, जिससे समस्या और बढ़ गई.

(इनपुट्स भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लोग लंबी कतारों में लगे रहे और एक शख्स को iPhone 16 ऑनलाइन आर्डर से चंद मिनटों में मिल गया!
नोएडा की सोसाइटी में मासूम बच्चे पर किया आवारा कुत्तों ने हमला, बच्चे की इलाज के दौरान मौत
एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान
Next Article
एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com