विज्ञापन
This Article is From Apr 04, 2023

"कोई पछतावा नहीं...", बिहार में हुई हिंसा को लेकर CM नीतीश पर ओवैसी ने साधा निशाना 

ओवैसी ने कहा कि राज्य में जब भी हिंसा की कोई घटना होती है तो इसके लिए राज्य सरकार ही जिम्मेदार मानी जाती है.बिहार में मदरसों को जलाया गया, मुसलमानों की दुकानों मे भी आग लगाई गई, इन लोगों को ही जानबूझकर निशाना बनाया गया.

"कोई पछतावा नहीं...", बिहार में हुई हिंसा को लेकर CM नीतीश पर ओवैसी ने साधा निशाना 
बिहार में हुई हिंसा को लेकर सीएम नीतीश पर ओवैसी ने साधा निशाना
नई दिल्ली:

बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में बीते दिनों हुई हिंसा को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है. ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि बीते दिनों जो कुछ भी हुआ उसे लेकर सीएम नीतीश को कोई पछतावा तक नहीं है. AIMIM प्रमुख ने नालंदा के बिहार शरीफ में बीते दिनों हुई हिंसा को राज्य सरकार की नाकामी बताया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पास पहले से ही इनपुट थे, बावजूद इसके वो इस तरह की हिंसा रोकने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि राज्य में जब भी हिंसा की कोई घटना होती है तो इसके लिए राज्य सरकार ही जिम्मेदार मानी जाती है. बिहार में मदरसों को जलाया गया, मुसलमानों की दुकानों मे भी आग लगाई गई, इन लोगों को ही जानबूझकर निशाना बनाया गया. इस तरह की घटनाओं से ये तो साफ है कि जिस तरह से चीजें हुई हैं उसके पीछे एक सोची समझी साजिश थी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को अच्छे से पता है कि नालंदा जिला एक संवेदनशील जिला है, बावजूद इसके पहले से सावधानी नहीं बरती गई.

सीएम नीतीश कुमार को तो कोई पछतावा भी नहीं है. उन्होंने तो कल इफतार पार्टी भी रखी. इस तरह की घटना को लेकर सिर्फ ट्वीट करने से काम नहीं चलता है. आप सत्ता में हैं, आप मंत्री हैं, लेकिन इसके बावजूद भी आप उस जगह तक नहीं गए जहां इस तरह की घटना हुई. हिंसा के बाद राज्य सरकार की तरफ से अभी तक किसी मुआवजे का भी ऐलान नहीं किया गया है. उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिनके रहते हिंसा हुई और बेगुनाहों को पीटा गया. 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार शरीफ और सासाराम में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई घटनाओं को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की थी. उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा था कि, पुलिस और प्रशासन पूरी मुस्तैदी बनाए रखे. उपद्रवियों की पहचान करके उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई करें. किसी भी परिस्थिति में कोई गड़बड़ी न हो पाए, इस पर नजर रखें. कानून-व्यवस्था पूरी तरह से मेंटेन रखें.

नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा था कि अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखें. मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक सभी जिलों के जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अविलंब वार्ता करके स्थिति की पूरी जानकारी लें. प्रेस वार्ता करके मीडिया को वस्तुस्थिति की जानकारी दें ताकि कोई अफवाह नहीं फैले और लोग भ्रमित न हों.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"12 सालों तक मेरा शोषण किया...": महिला ने रेस्टोरेंट में युवक पर फेंका तेजाब
"कोई पछतावा नहीं...", बिहार में हुई हिंसा को लेकर CM नीतीश पर ओवैसी ने साधा निशाना 
बाल-बाल बचे केरल के गवर्नर, पलक्कड़ में समारोह के दौरान शॉल में लग गई थी आग
Next Article
बाल-बाल बचे केरल के गवर्नर, पलक्कड़ में समारोह के दौरान शॉल में लग गई थी आग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com