बिहार में राहुल गांधी की यात्रा में INDIA गठबंधन के सहयोगी नीतीश कुमार नहीं होंगे शामिल : सूत्र

INDIA गठबंधन से जुड़ी सभी पार्टियों को भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया था, लेकिन खबर आ रही है कि नीतीश कुमार इससे दूरी बनाकर रखेंगे.

बिहार में राहुल गांधी की यात्रा में INDIA गठबंधन के सहयोगी नीतीश कुमार नहीं होंगे शामिल : सूत्र

भारत जोड़ो न्याय यात्रा से नीतीश कुमार रखेंगे दूरी

INDIA गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और पंजाब में भगवंत मान ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. अब बिहार से इशारा मिलता दिख रहा है. सूत्रों के मुताबिक- राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे. INDIA गठबंधन से जुड़ी सभी पार्टियों को भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया था, लेकिन खबर आ रही है कि नीतीश कुमार इससे दूरी बनाकर रखेंगे.

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी. ममता ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का कोई संबंध नहीं है. ममता बनर्जी ने बुधवार को ऐलान किया कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. चुनाव के रिजल्ट आने के बाद ही कांग्रेस के साथ गठबंधन पर विचार करेगी. बता दें कि दोनों ही दल इंडिया गठबंधन का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. पिछले काफी दिनों से बंगाल में टीएमसी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर खींचतान चल रही थी. दोनों दलों के गठबंधन को लेकर राज्य कांग्रेस के नेताओं की भी आमराय नहीं थी. अब ममता ने कह दिया है कि कांग्रेस के साथ कोई संबंध नहीं है.

ममता बनर्जी के ऐलान के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने घोषणा की कि वह कांग्रेस के साथ गठजोड़ नहीं करेंगे. पार्टी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 13 सीटों के लिए 40 नामों पर विचार चल रहा है. उम्मीदवारों को लेकर सर्वे करवाया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि ये कांग्रेस, जेडीयू टीएमसी और आम आदमी पार्टी, ये तीनों ही दल विपक्षी गठबंधन इंडिया गुट का हिस्सा हैं, जो कि लोकसभा चुनाव में केंद्र के खिलाफ एकजुट हुए हैं. लेकिन राज्यों में इनकी राहें अलग दिख रही हैं, जिससे इंडिया गठबंधन के भविष्य को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं. नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के फैसले से इंडिया गठबंधन के भीतर की दरारें खुलकर सामने आने लगी हैं.