बिहार में आज होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथ

बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल आज विस्तार होगा. जानकारी के अनुसार मंगलवार को 31 मंत्री शपथ लेंगे. कांग्रेस के 2, राजद के 16, जदयू के 11, 'हम' के 1 और एक निर्दलीय सदस्य मंत्री बनने वाले हैं.

बिहार में आज होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथ

नीतीश के सीएम पद पर शपथ लेने के साथ ही उनके 'नए' मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थी

पटना:

बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का आज विस्तार होगा. जानकारी के अनुसार इसमें 31 मंत्री शपथ लेंगे. कांग्रेस के 2, राजद के 16, जदयू के 11, 'हम' के 1 और एक निर्दलीय सदस्य मंत्री बनने वाले हैं. राजभवन में दिन के 11 बजकर 30 मिनट से शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शुरू होगा. बताते चलें कि इस सरकार में राजद के सबसे अधिक 79 विधायक हैं वहीं दूसरे नंबर पर जदयू के विधायकों की संख्या है.

राजद की तरफ से तेज प्रताप यादव , सुरेंद्र यादव , रामानन्द यादव,चंद्रशेखर, आलोक मेहता, ललित यादव, समीर महासेठ, सरबजीत, सुरेंद्र राम, शहनवाज़, अख़्तरूल साहीन मंत्री बनने वाले हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भक्तचरण दास ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस को तीन मंत्री पद मिलेंगे. बिहार इकाई के प्रभारी दास ने कहा था कि कांग्रेस के दो विधायक मंगलवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि एक और विधायक को अगले मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान सरकार में शामिल किया जाएगा.

वामपंथी दल भाकपा माले ने राज्य में बनी नई सरकार को बाहर से समर्थन देने का ऐलान किया है उसके 12 विधायक हैं वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने रविवार को कहा था कि पार्टी को ‘‘सम्मानजनक प्रतिनिधित्व'' मिलने पर ही भाकपा नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल होना चाहेगी. नीतीश कुमार 24 अगस्‍त को विश्‍वास प्रस्‍ताव पेश करेंगे. महागठबंधन की सरकार 10 अगस्त को बनी थी. बीजेपी से अलग होकर नीतीश कुमार ने सात दलों के 'महागठबंधन' के साथ जाने का फैसला लिया था.

नीतीश के सीएम पद पर शपथ लेने के साथ ही उनके 'नए' मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थी.  बिहार में  फिर से महागठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे नीतीश इस बार भी गृह विभाग अपने पास रख सकते हैं.बताते चलें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य की जनता को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने 0 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि इसके साथ ही 20 लाख लोगों को रोजगार देंगे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अब हमलोग साथ आ गए हैं और हमलोगों की चाहत है कि राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी जायं. उन्होंने कहा कि हमलोगों का विचार भी अब एक है.