गैंगस्टर्स-आतंकियों की साठगांठ खत्म करने के लिए NIA ने हरियाणा में दो परिसर पर की छापेमारी, हथियार जब्त

छापेमारी के दौरान जब्त की गई वस्तुओं में दो पिस्तौल, एक राइफल, एक बंदूक और 100 से ज्‍यादा कारतूस और धारदार हथियार शामिल हैं.

गैंगस्टर्स-आतंकियों की साठगांठ खत्म करने के लिए NIA ने हरियाणा में दो परिसर पर की छापेमारी, हथियार जब्त

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टर्स और देश के भीतर और बाहर स्थित आतंकियों के बीच पनप रही साठगांठ को ध्वस्त करने के लिए अपनी जांच के तहत हरियाणा में गैंगस्टर से जुड़े दो परिसर में छापेमारी की. NIA के एक प्रवक्ता ने कहा कि हरियाणा पुलिस के साथ संयुक्त रूप से यह छापेमारी मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात सिरसा में गांव चौटाला के छोटू भाट और गांव तख्तमल के सरपंच जग्गा के परिसर में की गई. इस दौरान अवैध हथियार बरामद किए गए. जब्त की गई वस्तुओं में दो पिस्तौल, एक राइफल, एक बंदूक और 100 से ज्‍यादा कारतूस और धारदार हथियार शामिल हैं.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘छापे का यह चौथा दौर हरियाणा और पंजाब स्थित शीर्ष गैंगस्टर और उनके हथियार आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई का हिस्सा है, जो इस तरह के संगठित आपराधिक सिंडिकेट और नेटवर्क के आतंकवादी संगठनों और नेटवर्क से जुड़े पाए जाने के बाद उनके खिलाफ जांच के बाद चलाया गया.''एनआईए ने कहा कि भारत और विदेश स्थित कुछ गिरोह के सरगना और उनके सहयोगियों की पहचान की गई जो इस तरह की आतंकी और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे तथा अगस्त में एजेंसी द्वारा दर्ज किए गए दो मामलों में उन्हें आरोपी बनाया गया.प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान छापे का उद्देश्य भगोड़े बंबीहा नीत आतंकी-अपराध गठजोड़ के ठिकानों के अलावा अवैध हथियार को बढ़ावा देने वाले बुनियादी ढांचे को खत्म करना था.

एनआईए ने कहा कि यह सांठगांठ के जरिये उनके ठिकानों के सीमा के पास स्थित होने का फायदा उठाया जा रहा था. उसने कहा कि इस तरह के नेटवर्क के साथ-साथ उनके वित्तपोषण और समर्थन ढांचे को खत्म करने के लिए आगे की जांच जारी रहेगी.प्रवक्ता ने कहा कि एनआईए की जांच से यह भी पता चला कि इस तरह की आपराधिक हरकतें छिटपुट स्थानीय घटनाएं नहीं थीं, बल्कि आतंकवादियों, गैंगस्टर और मादक पदार्थ तस्करी के गिरोह और हथियार आपूर्तिकर्ताओं के बीच गहरी साजिश थी, जो देश के भीतर और बाहर, दोनों जगह से संचालन कर रहे थे. (भाषा से भी इनपुट)

ये भी पढ़ें-

  1. "भीड़ में पहनें मास्क" : कोरोना से चीन की हालत देखते हुए समीक्षा बैठक के बाद केंद्र की सलाह
  2. "आतंकवाद के लिए होता है ड्रग्स से होने वाले मुनाफे का इस्तेमाल- लोकसभा में गृहमंत्री
  3. "एक आसान तरीका बिना कुछ किए भी अपने सेविंग खाते से ज्यादा ब्याज कमाने का
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com