विज्ञापन
Story ProgressBack

नफे सिंह राठी हत्याकांड: नेता के परिवार को फ़ोन पर धमकी देने वाला शख्‍स पुलिस हिरासत में

इनेलो नेता नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी के बयान के आधार पर विजेंद्र राठी, संदीप राठी और पाले राम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. नफे सिंह और इनेलो के एक कार्यकर्ता की दिल्ली के पास बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने उनके वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी करके हत्या की थी.

Read Time: 3 mins
नफे सिंह राठी हत्याकांड: नेता के परिवार को फ़ोन पर धमकी देने वाला शख्‍स पुलिस हिरासत में
नफे सिंह के हत्यारों तक पुलिस अभी तक नहीं पहुंच पाई है...
नई दिल्‍ली:

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी और एक कार्यकर्ता की हत्या करने के मामले में बहादुरगढ़ पुलिस ने हत्याकांड के बाद नफे सिंह के परिवार को फ़ोन पर जान से मारने की धमकी देने वाले को राजस्‍थान से हिरासत में लिया है. नफे सिंह राठी और एक कार्यकर्ता की हत्या करने के मामले में अबतक कुल 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया .

नफे सिंह की हत्या के बाद उनके परिवार को जान से मारने धमकियां की मिल रही थीं. हालांकि, करीब 6 दिन बीत जाने के बाद भी नफे सिंह के हत्यारों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है. नफे सिंह के परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाले को पुलिस अब बहादुरगढ़ ला रही है. पुलिस की मानें तो आरोपी से पूछताछ में नफे सिंह की हत्या को लेकर भी सुराग मिल सकते हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनेलो नेता के बेटे जितेंद्र राठी के बयान के आधार पर विजेंद्र राठी, संदीप राठी और पाले राम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. राठी और इनेलो के एक कार्यकर्ता की रविवार को दिल्ली के पास बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने उनके वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी करके हत्या की थी.  आगामी लोकसभा चुनाव से दो महीने से भी कम समय पहले हुए इस हत्याकांड पर भाजपा शासित राज्य में विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

सोमवार को दर्ज की गई एफआईआर में पुलिस ने पूर्व भाजपा विधायक नरेश कौशिक, कर्मबीर राठी, रमेश राठी, सतीश राठी, गौरव राठी, राहुल और कमल को नामजद किया हैं. रिपोर्ट में अन्य पांच अज्ञात आरोपियों का भी जिक्र किया गया है. यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और शस्त्र अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है. पुलिस को दी गई शिकायत में नफे सिंह राठी के भतीजे राकेश ने बताया कि पांच अज्ञात हत्यारे उनकी कार का पीछा कर रहे थे. इसी दौरान बराही रेलवे क्रॉसिंग के पास वे कार से बाहर आए और उनपर अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने सोमवार को कहा कि इनेलो की राज्य इकाई के प्रमुख की हत्या की जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी. वरिष्ठ इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भाजपा-जजपा सरकार पर राठी की जान को खतरा होने के बावजूद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रहने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Three Criminal Law: क्राइम होने पर घर बैठे FIR कैसे लिखवाएं, यहां जानें पूरा प्रोसेस
नफे सिंह राठी हत्याकांड: नेता के परिवार को फ़ोन पर धमकी देने वाला शख्‍स पुलिस हिरासत में
नीट परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को भेजा नोटिस, कोचिंग सेंटर से भी पूछा सवाल
Next Article
नीट परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को भेजा नोटिस, कोचिंग सेंटर से भी पूछा सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;