विज्ञापन

शिवाजी महाराज की मूर्ति के गिरने पर MVA और महायुति आमने-सामने, आज मुंबई में आंदोलन

महाविकास अघाड़ी मुंबई में हुतात्मा चौक से गेटवे ऑफ इंडिया तक रैली निकालेगी, बीजेपी दादर में आंदोलन करेगी

शिवाजी महाराज की मूर्ति के गिरने पर MVA और महायुति आमने-सामने, आज मुंबई में आंदोलन
महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने पर सत्ताधारी महायुति गठबंधन और महाविकास अघाड़ी के बीच विवाद जारी है.
मुंबई:

छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिराए जाने के मुद्दे पर महाविकास अघाड़ी (MVA) रविवार को बड़ा आंदोलन करने जा रही ह. इसके जवाब में बीजेपी भी आंदोलन करने जा रही है. महाविकास अघाड़ी का रैली निकालेगी. यह रैली फोर्ट के हुतात्मा चौक से शुरू होकर गेटवे ऑफ इंडिया तक जाएगी. 

उद्धव ठाकरे ने कहा है कि, शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने की घटना के विरोध में महाविकास आघाडी एक सितंबर को मुंबई में मार्च निकालेगा. रैली में शरद पवार, उद्धव ठाकरे और नाना पटोले जैसे बड़े नेता हिस्सा लेंगे. रैली सुबह 10 बजे शुरू होगी.

दूसरी तरफ, मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार के नेतृत्व में बीजेपी दादर में आंदोलन करेगी. आंदोलन कैलाश लस्सी, दादर ईस्ट, मुंबई के सामने सुबह 9 बजे शुरू होगा.

महाराष्ट्र के मालवण में छत्रपति शिवाजी की मूर्ति के गिरने पर महाराष्ट्र में बड़ा सियासी बवाल शुरू हो गया है. इस मामले में बुधवार को मालवण में उद्धव ठाकरे की शिवसेना और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक टकराव हुआ था. महाविकास अघाड़ी ने रविवार को मुंबई के गेटवे औफ इंडिया पर बड़ा आंदोलन करने का ऐलान किया है.

महाराष्ट्र के कोंकण इलाके के मालवण के राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी की मूर्ति स्थापित की गई थी जो कि गिरकर क्षतिग्रस्त हो गई. महाविकास आघाड़ी ने इसे महायुति सरकार के भ्रष्टाचार का नतीजा बताया है. 

इसके बाद यह विवाद तब और बढ़ गया जब महायुति सरकार के मंत्री दीपक केसरकर ने बयान दिया कि, यह हादसा आने वाले वक्त में कुछ अच्छा होने का संकेत हो सकता है.

दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुई मूर्ति को भारतीय नौसेना ने आठ महीने पहले ही किले में स्थापित किया था. मूर्ति का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था.  हादसे के बाद महाविकास आघाडी के नेताओं की एक आपात बैठक उद्धव ठाकरे के बंगले मातोश्री पर बुलाई गई थी. इस बैठक में तय हुआ था कि रविवार को दक्षिण  मुंबई के हुतात्मा चौक से लेकर गेटवे औफ इंडिया के सामने स्थापित छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा के सामने तक एक मार्च निकाला जाएगा.

सत्ताधारी महायुती का आरोप है कि विपक्ष छत्रपति शिवाजी के नाम पर राजनीति कर रहा है. हादसे के वक्त 45 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल रही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रेलवे की बड़ी लापरवाही! हरदोई में फैक्चर ट्रैक से गुजरी दो ट्रेनें, बड़ा हादसा होने से टला
शिवाजी महाराज की मूर्ति के गिरने पर MVA और महायुति आमने-सामने, आज मुंबई में आंदोलन
मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू की भारत यात्रा से पहले 2 मंत्रियों का इस्तीफा, पीएम मोदी पर किए थे कमेंट
Next Article
मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू की भारत यात्रा से पहले 2 मंत्रियों का इस्तीफा, पीएम मोदी पर किए थे कमेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com