लालू यादव के आवास पर CBI छापे का विरोध करने वालीं मुन्नी देवी अब विधान परिषद सदस्य बनेंगी

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल ने विधान परिषद के चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवार घोषित किए, रेलवे प्लेटफार्म के नीचे कपड़े धोती हैं मुन्नी देवी

लालू यादव के आवास पर CBI छापे का विरोध करने वालीं मुन्नी देवी अब विधान परिषद सदस्य बनेंगी

लालू यादव के घर पर सीबीआई के छापे के दौरान मुन्नी देवी ने जोरदार नारेबाजी की थी.

पटना:

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने विधान परिषद के चुनाव (Legislative Council Elections) में मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक कुमार पांडेय को अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने सोमवार को आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. उम्मीदवार बनाई गईं मुन्नी रजक कुछ दिन पहले लालू यादव (Lalu Yadav) के आवास पर सीबीआई के छापे के दौरान इसका विरोध करते हुए जोरदार नारेबाजी करती हुईं नजर आई थीं. 

राष्ट्रीय जनता दल की ओर से कहा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद जी के परामर्श अनुसार बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव 2022 के लिए मोहम्मद कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक कुमार पांडेय को राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से उम्मीदवार बनाया है.

इन प्रत्याशियों के ऐलान के लिए आरजेडी ने पटना में पार्टी के राज्य कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने नाम घोषित किए. इस अवसर पर पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव और चित्तरंजन गगन भी उपस्थित थे.

राष्ट्रीय जनता दल ने मुन्नी देवी को विधान परिषद का टिकट दिया है. महिला प्रकोष्ठ की महासचिव भी हैं. मुन्नी देवी पिछले दिनों लालू यादव के घर सीबीआई की छापेमारी के दौरान पूरे दिन सीबीआई के खिलाफ नारेबाजी करती रही थीं. उनको अब पार्टी ने विधान परिषद में भेजने का फ़ैसला किया है.

तेजप्रताप यादव ने ट्वीट करके मुन्नी देवी के बारे में बताया कि वे रेलवे प्लेटफार्म के नीचे लोगों के कपड़े धोती हैं. साथ में उन्होंने मुन्नी देवी की तस्वीरें ट्वीट की हैं और लिखा है- “चेहरा ही जवाब है.”

   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरजेडी के विधान परिषद चुनाव के उम्मीदवारों में मोहम्मद कारी सोहैब मुजफ्फरपुर जिले के हैं. अशोक कुमार पांडेय रोहतास जिले के हैं और मुन्नी देवी पटना जिले के अलीपुर गांव की निवासी हैं.