विज्ञापन
Story ProgressBack

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: जेल में आई 4 पिस्टल, मारी गई 10 गोलियां, CBI चार्जशीट में बड़ा खुलासा

मुन्ना बजरंगी के शरीर पर गोलियों की सात एंट्री और छह एग्जिट निशान मिले थे, जबकि एक गोली शरीर में ही थी. सभी गोलियां प्वाइंट ब्लैक रेंज से मारी गई थी.

Read Time: 2 mins
मुन्ना बजरंगी हत्याकांड:  जेल में आई 4 पिस्टल, मारी गई 10 गोलियां, CBI चार्जशीट में बड़ा खुलासा
नई दिल्ली:

यूपी के कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी के हत्याकांड में सीबीआई की चार्जशीट में बड़ा खुलासा हुआ है. सीबीआई के चार्जशीट से पता चला है कि ये एक सुनियोजित मर्डर था और हत्या के लिए एक बोर 7.62 की 4 पिस्टल लाई गई थीं, जिसमें से 3 पिस्टल से फायरिंग हुई थी. मौके से 10 कारतूस बरामद हुए थे.

मुन्ना बजरंगी के शरीर पर गोलियों की सात एंट्री और छह एग्जिट निशान मिले थे, जबकि एक गोली शरीर में ही थी. सभी गोलियां प्वाइंट ब्लैक रेंज से मारी गई थी. गुमराह करने के लिए चौथी पिस्टल को जेल के बाहर नाले में फेंक दिया गया था. एक पिस्टल से 5, दूसरी पिस्टल से 3 और तीसरी पिस्टल से 2 गोलियां चलाई गई थी.

Advertisement

मुन्ना बजरंगी को एक गोली 1 मीटर से भी कम दूरी से मारी गई थी वहीं 4 गोली 1 मीटर से अधिक दूरी से मारी गई थी और एक गोली 10 सेंटीमीटर की दूरी से मारी गई थी, जबकि, एक गोली मुन्ना बजरंगी को छूते हुए निकल गई थी. हत्या का मुख्य के मुख्य आरोपी सुनील राठी की निशानदेही पर जेल के बाहर नाले में फेंकी गई  पिस्टल बरामद हुई थी.

गुमराह करने के लिए चौथी पिस्टल को सुनील लाठी ने आला कत्ल बताया था. हत्याकांड के वक्त सुनील राठी के साथ प्रविंद्र राठी, अरविंद राठी, ओमवीर राठी और बबलू तोमर उर्फ नंबरदार भी बैरक में मौजूद थे. चार्जशीट में हत्या की वजह नहीं बताई गई. पूर्वांचल के माफिया मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में 9 जुलाई 2018 को गोली मारकर हत्या हुई थी. 

मुन्ना बजरंगी बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय  की हत्या के आरोप में जेल में बंद था. मुन्ना बजरंगी को मुख़्तार अंसारी का क़रीबी माना जाता था.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"4 साल से चल रहा था तो क्या सो गए थे" : राजकोट हादसे पर नगर निगम को हाईकोर्ट की फटकार
मुन्ना बजरंगी हत्याकांड:  जेल में आई 4 पिस्टल, मारी गई 10 गोलियां, CBI चार्जशीट में बड़ा खुलासा
NDTV Battleground: विदेशमंत्री ने बताया किन मुद्दों पर लोकसभा में होती है वोटिंग? आखिर जयशंकर को BJP की जीत पर भरोसा क्यों
Next Article
NDTV Battleground: विदेशमंत्री ने बताया किन मुद्दों पर लोकसभा में होती है वोटिंग? आखिर जयशंकर को BJP की जीत पर भरोसा क्यों
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;