विज्ञापन
This Article is From Oct 28, 2021

मुंबई पुलिस करेगी आर्यन खान के मामले से जुड़े उगाही के मामले की जांच, बनाई गई एक स्पेशल टीम

इस बीच, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के उत्तरी क्षेत्र के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बुधवार को बताया कि विभागीय सतर्कता जांच के तहत उन्होंने एजेंसी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज करने का कार्य शुरू कर दिया है.

मुंबई पुलिस करेगी आर्यन खान के मामले से जुड़े उगाही के मामले की जांच, बनाई गई एक स्पेशल टीम
मुंबई पुलिस ने उगाही की शिकायतों की जांच के लिए अधिकारियों को नियुक्त किया है. (फाइल फोटो)
मुंबई:

मुंबई पुलिस ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े समेत एजेंसी के अन्य अधिकारियों के विरुद्ध कथित तौर पर उगाही की शिकायतों की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को नियुक्त किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. मामला मादक पदार्थों से जुड़ा है जिसमें आर्यन खान शामिल है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस, स्वतंत्र चश्मदीद प्रभाकर सैल, वकील सुधा द्विवेदी और कनिष्क जैन तथा नितिन देशमुख द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों की जांच कर रही है. इन सभी शिकायतों की एक साथ जांच की जा रही है.

इस बीच, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के उत्तरी क्षेत्र के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बुधवार को बताया कि विभागीय सतर्कता जांच के तहत उन्होंने एजेंसी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े का बयान दर्ज करने का कार्य शुरू कर दिया है. यह जांच क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ मिलने के बाद एक आरोपी से कथित वसूली के आरोपों को लेकर की जा रही है. सिंह ने मीडिया को बताया कि पांच सदस्यीय सतर्कता टीम बुधवार सुबह मुंबई पहुंची और उसने अपनी जांच शुरू कर दी है जिसके तहत दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित कार्यालय से कुछ दस्तावेजों और रिकॉर्डिंग को एकत्र किया गया है. सिंह वसूली के मामले की विभागीय सतर्कता जांच का नेतृत्व कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मामले की जांच के दौरान सभी गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया जाएगा, मैं किसी व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा.'' हालांकि, संवाददाताओं द्वारा सवाल किए जाने पर अधिकारी ने बाद में बताया, ‘‘वानखेड़े का बयान दर्ज किया जा रहा है...यह संवेदनशील जांच हैं और वास्तविक समय में जांच संबंधी जानकारी साझा करना संभव नहीं हैं, हम विस्तृत जानकारी साझा नहीं कर पाएंगे.''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com