मुंबई : NCB ने ठाणे से प्रतिबंधित कफ सिरप की 8,640 बोतलें कीं बरामद, दो गिरफ्तार

कार की तलाशी लेने पर उन्हें कोडीन युक्त कफ सिरप की 8,640 बोतल मिलीं, जिनका वजन सामूहिक रूप से 864 किलोग्राम था और वो 60 बॉक्स में रखी थीं.

मुंबई : NCB ने ठाणे से प्रतिबंधित कफ सिरप की 8,640 बोतलें कीं बरामद, दो गिरफ्तार

NCB ने ठाणे से प्रतिबंधित कफ सिरप की बरामद

मुंबई:

एनसीबी की मुंबई इकाई ने पड़ोसी ठाणे जिले से प्रतिबंधित नशीली दवा कोडीन युक्त कफ सिरप की 8,640 बोतल जब्त की हैं और इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.  एनसीबी अधिकारी अमित घाटे के मुताबिक खुफिया खबर मिलने पर एनसीबी की एक टीम ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को ठाणे में भिवंडी शहर के पास आगरा-मुंबई राजमार्ग पर एक कार को रोका. कार की तलाशी लेने पर उन्हें कोडीन युक्त कफ सिरप की 8,640 बोतल मिलीं, जिनका वजन सामूहिक रूप से 864 किलोग्राम था और वो 60 बॉक्स में रखी थीं.

उन्होंने बताया कि वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया और उससे मिली सूचना के आधार पर एनसीबी ने जाल बिछाया तथा एक अन्य व्यक्ति को भी पकड़ लिया, जो इस खेप को हासिल करने वाला था. एनसीबी के अधिकारियों ने दूसरे व्यक्ति के दोपहिया वाहन का लगभग दो किलोमीटर तक पीछा किया और उसके वाहन को भी जब्त कर लिया. एनसीबी मुंबई ने क्राइम नंबर 16/2022 में केस दर्ज किया. आगे की जांच जारी है. 

अधिकारी ने कहा कि इस खेप की मुंबई और ठाणे के कुछ हिस्सों में नशे और गैर-निर्धारित उद्देश्यों के लिए आपूर्ति की जानी थी. उन्होंने बताया कि एनसीबी ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें-

MP : मानसिक रूप से बीमार बुजुर्ग की मारपीट के बाद मौत के मामले में आरोपी BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नवाब मलिक PMLA केस : ED की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान,  D गैंग के साथ साजिश रचने के आरोप