मुंबई: NCB ने एयरपोर्ट पर विदेशी महिला के कब्जे से बरामद की 13 करोड़ की ब्लैक कोकीन

भारत में पहली बार ब्लैक कोकीन (Black cocaine) लाने की कोशिश को एनसीबी (NCB) ने नाकाम कर दिया है. साथ मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है.

मुंबई:  NCB ने एयरपोर्ट पर विदेशी महिला के कब्जे से बरामद की 13 करोड़ की ब्लैक कोकीन

एनसीबी ने एयरपोर्ट पर विदेशी महिला के कब्जे से 13 करोड़ की ब्लैक कोकीन बरामद की है.

मुंबई:

भारत में पहली बार ब्लैक कोकीन (Black cocaine) लाने की कोशिश को एनसीबी (NCB) ने नाकाम कर दिया है. साथ मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. ब्लैक कोकीन की खासियत है कि वो स्कैनिंग में भी नहीं पकड़ी जाती. साथ ही खोजी कुत्तों को उसकी गंध भी नहीं आती. इसके अलावा खास बात है कि देश में पहली बार इस तरह का काला कोकीन पकड़ा गया है. खोजी कुत्तों और एजेंसियों की आंख में धूल झोंकने के लिए तस्कर ने कोकीन को एक कैमिकल में मिलाकर उसका रंग बदल दिया था और गंध भी बदल दी ताकि खोजी कुत्ते भी चकमा खा जाएं. 

NCB के मुंबई जोनल डायरेक्टर अमित घावटे ने बताया कि मामले में मुंबई एयरपोर्ट और गोवा से कुल 2 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. NCB ने जिस कोकीन को बरामद किया है उसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 13 करोड़ रुपये के करीब कीमत बताई जा रही है.भारत में दूसरे देशों से नशे की समग्री और अन्य मादक पदार्थ तस्करी कर लाने के मामले रोज सामने आते रहते हैं, जिनको जांच एजेंसियों समय-समय पर एक्सपोज करती रहती हैं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

Video: SC ने महिलाओं को दिया एक और बड़ा अधिकार, कहा- सुरक्षित गर्भपात का सभी को हक