मुंबई : लोकल AC ट्रेन का किराया 50% घटेगा, चिपचिपाती गर्मी में राहत भरी खबर

मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेनों का किराया 50 प्रतिशत घटाया जाएगा.केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 5 किलोमीटर की दूरी के लिए मौजूदा न्यूनतम किराया 65 रुपये से घटाकर 30 रुपये कर दिया जाएगा.

मुंबई : लोकल AC ट्रेन का किराया 50% घटेगा, चिपचिपाती गर्मी में राहत भरी खबर

Mumbai Local Train : मुंबई लोकल ट्रेन के यात्रियों के लिए राहत भरी खबर

मुंबई:

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में चिपचिपाती गर्मी के बीच यात्रियों को राहत भरी खबर मिली है. केंद्र सरकार ने वहां लोकल एसी ट्रेनों का किराया 50 फीसदी घटाने का ऐलान कर दिया है. केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने शुक्रवार को ये घोषणा की. दानवे ने कहा कि मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेनों का किराया 50 प्रतिशत घटाया जाएगा.दानवे ने भायखला रेलवे स्टेशन की हेरिटेज इमारत के उद्घाटन के अवसर पर यह ऐलान किया. इस मौके पर महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे. दानवे ने कहा कि 5 किलोमीटर की दूरी के लिए मौजूदा न्यूनतम किराया 65 रुपये से घटाकर 30 रुपये कर दिया जाएगा.

दिल्ली में भयंकर लू का कहर, कुछ इलाकों में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुंबई में लोकल एसी ट्रेनों के किराये को कम करने के लिए लंबे समय से जनता मांग कर रही थी. उन्हें मौजूदा किराया कम से कम 20-30 प्रतिशत घटाने के सुझाव मिले थे.दानवे ने यह नहीं बताया कि किराये में संशोधन कब से लागू होगा. मध्य और पश्चिम रेलवे प्रतिदिन करीब 80 एयरकंडीशनर लोकल ट्रेन सेवा संचालित करता है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)